logo-image

त्रिपुरा के पूर्व सीएम बिप्लब देब के पैतृक घर पर हमला, तोड़फोड़ के साथ लगाई आग

पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब देब के पैतृक घर पर हमले की खबर आई है. बताया जा रहा है ​कि ये हमला विशेष समुदाय के लोगों द्वारा किया गया है. हमलावरों ने उनके घर में आग लगा दी.

Updated on: 03 Jan 2023, 11:54 PM

नई दिल्ली:

पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब देब के पैतृक घर पर हमले की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है ​कि ये हमला विशेष समुदाय के लोगों द्वारा किया गया है. हमलावरों ने उनके घर में आग लगा दी. इसके साथ गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की. मामले की जांच हो रही है. पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंच गया है. इसके साथ चश्मदीदों से पूछताछ हो रही है. भाजपा कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंचे. जानकारी के अनुसार, बिप्लब के पिता की पुण्यतिथि बुधवार को होनी है. ऐसे में घर पर हमला कई तरह के सवाल पैदा करता है. 

पैतृक घर उदयपुर के जामजूरी में हमला 

बताया जा रहा है कि यह हमला बिप्लब देब के पैतृक घर उदयपुर के जामजूरी में हुआ. इस हमले को विशेष समुदाय द्वारा किया गया. बुधवार को होने वाली पिता की पुण्यतिथि के आयोजन पर बिप्लब यहां हवन करने के लिए पहुंचने वाले हैं. पुण्यतिथि से एक दिन पहले विशेष समुदाय के लोगों द्वारा पूर्व सीएम के पैतृक घर पर हुए हमले को सीपीएम की साजिश बताई जा रही है.

इस मामले को लेकर स्थानीय लोगों में विरोध शुरू हो गया है. स्थानीय लोगों ने हमलावरों की दुकानों में तोड़फोड़ की है. इसके बाद बड़ी तादात में पुलिस बल की तैनाती की गई है. ऐसा बताया जा रहा है कि काकराबन के ​विधायक रतन चक्रवर्ती ने मंगलवार को हमला करने की योजना तैयार की थी. इसके लिए उसने कुछ लोगों के साथ बैठक भी की थी. 

यज्ञ की हो रहीं थी तैयारियां

तोड़े गए वाहनों के मालिक का कहना है कि वे मां त्रिपुर सुंदरी मंदिर के दर्शन करने पहुंचे थे. यहां पर वह अपने गुरुदेव के निर्देश पर बुधवार को यज्ञ की तैयारियों में लगे थे. तभी अचानक एक भीड़ आई, उसने हमला कर दिया. वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया.