logo-image

सावित्री बाई फुले ने थामा कांग्रेस का हाथ, पूर्व सांसद राकेश सचान भी पार्टी में शामिल

लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा देने के बाद सावित्री बाई फुले ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है.

Updated on: 02 Mar 2019, 09:46 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा देने के बाद सावित्री बाई फुले ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी की मौजूदगी में सावित्री बाई फुले और फतेहपुर के पूर्व सांसद राकेश सचान कांग्रेस में शामिल हो गए. कांग्रेस में शामिल हुई सावित्री बाई ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव-प्रभारी (पूर्वी उत्तर प्रदेश) प्रियंका गांधी वाड्रा और महासचिव-प्रभारी (पश्चिमी उत्तर प्रदेश) ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. कांग्रेस की ओर से बयान जारी किया गया. बयान में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सानिध्य में आज सावित्री बाई फुले (सांसद, बहराइच) और राकेश सचान (पूर्व सांसद, फतेहपुर) कांग्रेस परिवार का हिस्सा बने.'

यूपी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरदित्य सिंधिया ने दोनों नेताओं का कांग्रेस परिवार में स्वागत किया.' यूपी के बहराइच से 16वीं लोकसभा की सदस्य सावित्री बाई फुले ने पिछले साल बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था. इस्तीफा देने के बाद बीजेपी से बगावत करने वाली सांसद सावित्री बाई फुले ने कहा था कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए महागठबंधन का समर्थन जरूर करेंगी. पिछले साल दिसंबर में उन्होंने बीजेपी पर अपनी उपेक्षा करने और समाज में बंटवारे की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया था.

बता दें कि टीवी जगत के एक और जाने-माने चेहरे के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा ज़ोरों पर है. 80 दशक के मशहूर सीरियल रामायण में राम का किरदार निभा चुके अभिनेता अरुण गोविल कांग्रेस का हाथ थाम इंदौर से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. कांग्रेस पार्टी अरुण गोविल को सुमित्रा महाजन के खिलाफ चुनावी मैदान में उतार सकती है. हालांकि इस मामले की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.