logo-image
Live

European Union in Jammu Kashmir Live Updates: यूरोपियन यूनियन के सदस्य श्रीनगर पहुंचे

European Union in Jammu Kashmir Live Updates: European Union के 27 सांसदों ने बीते दिन पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल (NSA Ajit Doval) से मुलाकात की थी.

Updated on: 29 Oct 2019, 03:19 PM

नई दिल्ली:

European Union in Jammu Kashmir Live Updates: यूरोपियन यूनियन (European Union) के सांसद आज जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं. European Union के 27 सांसदों ने बीते दिन पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल (NSA Ajit Doval) से मुलाकात की थी. आज इन सांसदों का जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu and Kashmir) जाने का कार्यक्रम है. यूरोपीय यूनियन के सांसदों के जम्‍मू-कश्‍मीर दौरे को लेकर राजनीति भी गरमा गई है.

बता दें कि 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर राज्य से विशेष दर्जा खत्म करने के बाद से ये पहला विदेशी दल होगा जो कि जम्मू कश्मीर का दौरा कर रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि EU सांसदों की टीम जम्मू-कश्मीर जाने के बाद दो हिस्सों में बंटेगी. इसमें पहली टीम राज्यपाल, एडवाइज़र्स से मुलाकात करेगी, इसके साथ ही चुने हुए प्रतिनिधियों से भी मुलाकात करेगी जबकि दूसरी टीम कुपवाड़ा में स्थिति का जायजा लेगी. जहां पर वह स्थानीय निवासियों और DC से मुलाकात करेंगे. दोनों ही टीम श्रीनगर की मशहूर डल लेक भी विजिट करेगी.

Scroll Down to read More Updates

calenderIcon 15:15 (IST)
shareIcon

श्रीनगर में यूरोपियन यूनियन के सांसदों को सेना के जवानों ने ब्रीफिंग की. 



calenderIcon 13:20 (IST)
shareIcon

यूरोपियन यूनियन पहुंचा श्रीनगर देखें फोटो

आज 27 सदस्यी यूरोपियन यूनियन श्रीनगर पहुंच चुका है. 



calenderIcon 12:45 (IST)
shareIcon

हैदराबाद से सांसद अससुद्दीन ओवैसी ने भी बीजेपी सरकार पर किया बड़ा हमला

जबकि हैदराबाद से सांसद अससुद्दीन ओवैसी ने भी बीजेपी सरकार की मंशा पर सवाल खड़े कर दिए हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- Fantastic Choice of MEPs who suffer from a disease -Islamophobia (Nazi lovers)are going to Muslim majority Valley ,sure people will welcome them by “Ware Paeth Khoshh Paeth”
Gairon pe karam apano pe sitam, ai jaan-e-vafaa ye zulm na kar
rahane de abhi thodaa saa dharam

calenderIcon 12:08 (IST)
shareIcon

श्रीनगर पहुंचा यूरोपीय यूनियन के सदस्य

Jammu Kashmir: श्रीनगर पहुंचे यूरोपीय यूनियन के सदस्यों में कुल 28 सदस्य शामिल हैं.

calenderIcon 12:08 (IST)
shareIcon

यूरोपीय यूनियन के सदस्य श्रीनगर पहुंचे

European Union in Jammu Kashmir Live Updates: यूरोपीय यूनियन के सदस्य श्रीनगर पहुंचे



calenderIcon 12:29 (IST)
shareIcon

अब यूरोपीय यूनियन को लेकर प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर किया वार

बस थोड़ी ही देर में यूरोपीय यूनियन के सदस्य श्रीनगर पहुंचेंगे. प्रियंका गांधी ने ट्वीट कहा कि कश्मीर में यूरोपियन सांसदों को सैर-सपाटा और हस्तक्षेप की इजाजत लेकिन भारतीय सांसदों और नेताओं को पहुँचते ही हवाई अड्डे से वापस भेजा गया! बड़ा अनोखा राष्ट्रवाद है यह.


calenderIcon 10:33 (IST)
shareIcon

कांग्रेस ने उठाया EU के दौरे पर सवाल

कांग्रेस ने यूरोपीय यूनियन के सांसदों के जम्‍मू-कश्‍मीर दौरे पर सवाल उठाते हुए इसे देश की संप्रभुता पर हमला बताया है. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए सरकार पर तंज कसा है कि अपने देश के सांसदों पर बैन और यूरोपीय यूनियन के सांसदों को छूट! कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मोदी सरकार से सवाल करते हुए पूछा है कि कश्मीर मामले में ईयू के सांसदों को पंच क्यों बनाया गया?

calenderIcon 09:48 (IST)
shareIcon

यूरोपीय यूनियन के सदस्य 11.15 बजे श्रीनगर पहुचेंगे

यूरोपीय यूनियन (European Union) के सांसद मंगलवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में मुख्य सचिव, राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Governer Satyapal Malik), घाटी के युवाओं समेत कई लोगों से मुलाकात करेंगे. वे एअर इंडिया (Air India) की फ्लाइट से सुबह 10.15 बजे दिल्ली (Delhi) से रवाना होंगे और 11.15 बजे श्रीनगर (Srinagar) पहुंचेंगे. 

calenderIcon 09:35 (IST)
shareIcon

यूरोपीय यूनियन के जम्मू कश्मीर के दौरे को लेकर राहुल गांधी ने खड़े किए सवाल

यूरोपीय यूनियन के सांसदों के जम्‍मू-कश्‍मीर दौरे को लेकर राजनीति भी गरमा गई है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट करते हुए पूछा है कि जब यूरोपीय यूनियन के सांसद जम्‍मू-कश्‍मीर जा सकते हैं तो अपने सांसदों को वहां क्‍यों नहीं जाने दिया जा रहा है. 



calenderIcon 09:02 (IST)
shareIcon

दो भागों में विभाजित होगी यूरोपीय यूनियन की टीम

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि EU सांसदों की टीम जम्मू-कश्मीर जाने के बाद दो हिस्सों में बंटेगी. इसमें पहली टीम राज्यपाल, एडवाइज़र्स से मुलाकात करेगी, इसके साथ ही चुने हुए प्रतिनिधियों से भी मुलाकात करेगी जबकि दूसरी टीम कुपवाड़ा में स्थिति का जायजा लेगी. जहां पर वह स्थानीय निवासियों और DC से मुलाकात करेंगे. दोनों ही टीम श्रीनगर की मशहूर डल लेक भी विजिट करेगी.

calenderIcon 08:55 (IST)
shareIcon

पहली विदेशी टीम जो कर रही कश्मीर का दौरा

5 अगस्त को जम्मू कश्मीर राज्य से विशेष दर्जा खत्म करने के बाद से ये पहला विदेशी दल होगा जो कि जम्मू कश्मीर का दौरा कर रहा है.



calenderIcon 09:10 (IST)
shareIcon

यूरोपीयन यूनियन के सदस्य ने कही ये बड़ी बात

यूरोपीयन यूनियन (European Union) के नैथन गिल ने कहा कि हमारे लिए कश्मीर (Kashmir) में एक विदेशी प्रतिनिधिमंडल के रूप में जाने और जमीन पर जो कुछ भी हो रहा है, उसे पहली बार देखने में सक्षम होने के लिए यह एक अच्छा अवसर है. नैथन गिल वेल्स (Wales) से यूरोपीय संसद के सदस्य हैं.



calenderIcon 08:46 (IST)
shareIcon

एयरपोर्ट के लिए निकले यूरोपीय यूनियन के सांसद

यूरोपीय यूनियन के सांसद आज जम्मू कश्मीर की स्थिति की जांच करने के लिए राज्य में जाने वाले हैं. ताजा अपडेट ये है कि जम्मू कश्मीर जाने के लिए यूरोपीय यूनियन के सांसद अपने होटल से एयरपोर्ट की ओर निकल चुके हैं.