logo-image

उभरते कलाकारों को मिला स्वलाय डिजिटल का मंच, इस यूनिवर्सिटी के साथ की साझेदारी

देश में आधुनिक संगीत को प्रोत्साहित करने और कॉलेज के युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए स्वालय डिजिटल तैयार किया गया है. इस डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिये नए और उभरते हुए संगीत कलाकारों को एक मंच मिलता है.

Updated on: 21 Apr 2023, 11:19 PM

नई दिल्ली:

देश में आधुनिक संगीत को प्रोत्साहित करने और कॉलेज यूनिवर्सिटी के युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए स्वालय डिजिटल तैयार किया गया है. इस डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिये नए और उभरते हुए संगीत कलाकारों को एक मंच मिलता है, जिससे उन्हें अपनी कला को दुनिया के सामने रखने को अवसर प्राप्त होता है. स्वालय डिजिटल ने दिल्ली की इंदिरा गांधी टेक्निकल यूनिवर्सिटी फॉर वूमेन के साथ मिलकर 'द वॉइस ऑफ आईजीडीटीयूडब्ल्यू' इवेंट का आयोजन किया. 

यह भी पढ़ें : देशभर में कल मनाया जाएगा ईद का त्योहार, शिया सुन्नी चांद कमेटियों ने किया ऐलान

इस कार्यक्रम में आईजीडीटीयूडब्ल्यू के क्षेत्र में इंडी-म्यूजिक और कलाकारों को बढ़ावा दिया गया. साथ ही इसमें कई गायकों ने हिस्सा लेकर संगीत के उन्नतिशील स्तर का प्रदर्शन किया. इस वक्त भारतीय मूल कलाकारों को समर्थ बनाने के लिए 'द वॉइस ऑफ कैंपस' सीरीज एक विशेष पहल है. इस श्रृंखला से स्वालय सीधे भारत के संस्थानों से साझेदारी कर रहा है, ताकि इंडी म्यूजिक कल्चर के बारे में जागरूकता और लहर फैलाने में सहायता मिल सके. 

यह भी पढ़ें : Sudan Crisis: सूडान में गृहयुद्ध जैसे हालात, यहां फंसे भारतीयों को निकालने के लिए PM Modi ने दिए ये निर्देश

इस मौके पर मुख्य जूरी के रूप में स्वलय के संचालन और प्रकाशन के मुख्य निक्सन येसुदस और आईजीडीटीयूडब्ल्यू के संगीत विशेषज्ञ उर्फी खान मौजूद रहे. इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले गायकों में सर्थक महापात्रा भी थे, जिन्हें 'द वॉयस ऑफ आईजीडीटीयूडब्ल्यू' का गौरवशाली खिताब मिला.