logo-image

मोदी सरकार के 8 साल: राष्ट्रव्यापी जश्न मनाएगी BJP, हर घर पहुंचेंगे कार्यकर्ता

साल 2014 के लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले ही लोग ये मान चुके थे कि केंद्र में बीजेपी की सरकार आ रही है और नरेंद्र मोदी देश के नए प्रधानमंत्री बन रहे हैं.

Updated on: 26 Apr 2022, 10:44 AM

highlights

  • मोदी सरकार के 8 साल
  • राष्ट्रव्यापी जश्न मनाएगी बीजेपी
  • साल 2014 में बीजेपी को मिला था जादुई जनादेश

नई दिल्ली:

साल 2014 के लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले ही लोग ये मान चुके थे कि केंद्र में बीजेपी की सरकार आ रही है और नरेंद्र मोदी देश के नए प्रधानमंत्री बन रहे हैं. उस चुनाव में जनता के बीच बीजेपी को लेकर जो उत्साह दिख रहा था, वो अब तक कायम दिखता है. नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की अगुवाई में बीजेपी (BJP) ने 2014 में जो सरकार बनाई, वो अब 8 साल पूरे करने जा रही है. अब नरेंद्र मोदी सरकार के 8 साल पूरे हो रहे हों और भारतीय जनता पार्टी (BJP) कोई जश्न न मनाए, ऐसा हो सकता है क्या? तो खबरें इस बार भी आ रही हैं कि बीजेपी पूरे देश में नरेंद्र मोदी सरकार के 8 साल पूरे करने के मौके पर जश्न का आयोजन करेगी. जिसमें तमाम केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे.

नड्डा ने बनाई टीम, भव्य होगा जश्न

जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रव्यापी जश्न मनाने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) ने 12 नेताओं की टीम बनाई है. इस टीम की अगुवाई केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और बीजेपी के महासचिव अरुण सिंह कर रहे हैं. इस टीम को जिम्मेदारी दी गई है कि वो राष्ट्रव्यापी जश्न का रोडमैप तैयार करे और 5 मई तक केंद्रीय नेतृत्व को सौंप दे. इस पर मुहर लगते ही भारतीय जनता पार्टी अपनी पूरी ताकत झोंक देगी, नरेंद्र मोदी सरकार के 8 साल पूरा होने के मौके पर जश्न मनाने के लिए. इस खास टीम में अनुराग ठाकुर और अरुण सिंह के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर, विनय सहस्त्रबुद्धे, महामंत्री सीटी रवि, राजू विष्ट, राजदीप रॉय, अपराजिता सारंगी, शिव प्रकाश समेत अन्‍य नेता शामिल है.

मोदी सरकार के कामों को घर-घर पहुंचाएगी बीजेपी

बीजेपी की इस टीम ने सोमवार को बैठक की. इस टीम ने एक ड्राफ्ट भी बनाया है, जो 5 मई से पहले फाइनल कर ली जाएगी और केंद्री नेतृत्व को सौंप दी जाएगी. बता दें कि पिछले सालों में कोरोना के चलते बीजेपी (BJP) ने जश्न से दूरी बनाई हुई थी. लेकिन अब माहौल तेजी से ठीक हो रहा है. ऐसे में बीजेपी बड़े स्तर पर जश्न का आयोजन करेगी और मोदी सरकार के कामों को घर-घर तक पहुंचाने के लिए भी अभियान चलाएगी.

साल 2014 में बीजेपी को मिला था प्रचंड बहुमत

बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव के नतीजे ऐतिहासिक रहे थे. 2014 में हुए देश के 16वें आम चुनाव में पहली बार ऐसा हुआ था कि कोई गैर- कांग्रेसी सरकार प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आई थी. 2014 में एनडीए ने कुल 336 लोकसभा सीटों पर रिकॉर्ड जीत दर्ज की थी, जिनमें से 282 सीटें अकेले भारतीय जनता पार्टी (BJP) की थी. भारतीय जनता पार्टी ने 2019 में इस प्रदर्शन को हैरतअंगेज तरीके से और भी बेहतर बना दिया. साल 2019 में बीजेपी ने अकेले अपने दम पर 303 सीटें जीती. एनडीए (NDA) का प्रदर्शन 350 के पार चला गया. जो अभूतपूर्व था. ऐसे में अगर बीजेपी मोदी सरकार के 8 साल (8 Years of Modi Government) के पूरे होने के मौके पर जश्न मना रही है, तो उसकी सीधी नजर कहां होगी, ये आप खुद समझ सकते हैं.