logo-image

Earthquake In Assam : असम में भूकंप के लगे तेज झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.4 रही तीव्रता

Earthquake In Assam : देश में सोमवार को एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. असम के सोनितपुर में भूकंप आया है, जिससे लोगों को हड़कंप मच गया.

Updated on: 29 May 2023, 08:59 AM

नई दिल्ली:

Earthquake In Assam : देश में सोमवार को एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. असम के सोनितपुर में भूकंप आया है, जिससे लोगों को हड़कंप मच गया. धरती हिलते ही लोग डर गए और घर से निकलकर खुले आसमान के नीचे आ गए. हालांकि, अभी तक कहीं से किसी प्रकार के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है. आपको बता दें कि रविवार को भी देश के राज्यों में भूकंप के झटके लगे थे. (Earthquake In Assam)

यह भी पढ़ें : Karnataka Cabinet Portfolio Allocation : कर्नाटक में मंत्रालय का हुआ बंटवारा, CM ने रखा वित्त तो DKS समेत बाकी मंत्रियों को क्या मिला, देखें List

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार, असम के सोनितपुर में आज सुबह 8.03 बजे अचानक से धरती हिलने लगी. भूकंप की तीव्रता रिएक्ट पैमाने पर 4.4 आंकी गई है. जब भूकंप आया था तब लोग सो कर उठे थे या फिर ऑफिस निकलने की तैयारी कर रहे थे. भूकंप के झटके आते ही लोग अपने परिवार के साथ घरों से बाहर आ गए. भूकंप की तीव्रता ज्यादा थी, जिससे लोग भयभीत हो गए. (Earthquake In Assam)

यह भी पढ़ें : Vande Bharat Express : पूर्वोत्तर को आज मिलेगी पहली वंदे भारत एक्सप्रेस, जानें टाइमिंग-किराया से लेकर सबकुछ

आपको बता दें कि पाकिस्तान में रविवार को भूकंप आया था, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.0 थी. पाक के साथ ही भूकंप का असर भारत में भी देखने को मिला था. जम्मू कश्मीर, पंजाब और हरियाणा की धरती हिली थी. बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान और ताजिकिस्तान के बीच सीमा क्षेत्र में भूकंप का केंद्र स्थित था. आपको बता दें कि पिछले दिनों भूकंप ने तुर्की और सीरिया को बर्बाद कर दिया था. भूकंप का सबसे ज्यादा तुर्की में देखने को मिला रहा है. वहां कई लोगों की जान चली गई और कई इमारतें देखते ही देखते धराशयी हो गई थी. (Earthquake In Assam)