डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका में निवेश कर रहे भारतीय निवेशकों से भी मुलाकात करेंगे

News State  |   Updated On : February 23, 2020 12:20:15 PM
डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका में निवेश कर रहे भारतीय निवेशकों से भी मुलाकात करेंगे

सोमवार को भारत आ रहे हैं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप. (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

ख़ास बातें

  •  ट्रंप अमेरिका में निवेश कर रहे भारतीय निवेशकों से मुलाकात करेंगे.
  •  परिवार समेत ताजमहल की यात्रा करना भी उनके दौरे में शामिल है.
  •  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठकें करेंगे.

नई दिल्ली:  

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अगले हफ्ते अपने भारत दौरे के बीच अमेरिका (America) में निवेश कर रहे भारतीय निवेशकों (Investors) से मुलाकात करेंगे. आधिकारिक दौरे में देश के औद्योगिक आधार को पुनर्जीवित करने की ट्रंप की भव्य योजना के रूप में भारत के योगदान को प्रदर्शित किया जाएगा, जो उनके चुनावी मंच का एक मुख्य मुद्दा है. ट्रंप कह चुके हैं कि यह यात्रा बहुत ही रोमांचक होने वाली है. अमेरिकी प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप को भारत के राष्ट्रपति (President) रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) की ओर से राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhavan) में रात्रिभोज के लिए आमंत्रित किया गया है. इसके साथ ही अहमदाबाद (Ahmedabad) में मेगा इवेंट (बड़े कार्यक्रम) में भाग लेने के साथ ही ताजमहल की यात्रा करना भी उनके दौरे में शामिल है.

यह भी पढ़ेंः राम सेना के कार्यकर्ताओं ने अमूल्या लियोना को मारने के लिए 10 लाख इनाम की घोषणा की

बेहद व्यस्त है कार्यक्रम
अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप सोमवार को अहमदाबाद में आएंगे, इसके बाद वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सरदार पटेल स्टेडियम में संबोधन करेंगे. बाद में वह ताजमहल का दीदार करने के लिए अपनी पत्नी और अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के साथ आगरा के लिए रवाना होंगे. अंत में रात्रिवास के लिए वह दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे और अगले दिन मंगलवार को दिन भर के व्यस्त कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. इसमें समारोह और औपचारिक कार्यक्रम शामिल हैं.

यह भी पढ़ेंः INDvNZ 3rd Day : भारतीय गेंदबाजों का पहली ही गेंद से हमला, न्‍यूजीलैंड की पारी समाप्‍त, जानें कितनी हुई लीड

बिजनेस इवेंट में भी लेंगे हिस्सा
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठकें करेंगे और इसके बाद आमतौर पर बहुत सारे समारोह के साथ आयोजित होने वाले रात्रिभोज में शामिल होंगे. उनके कार्यक्रम में अमेरिकी दूतावास के स्टॉफ कर्मचारियों से मुलाकात करना भी शामिल है. अधिकारी ने कहा कि इसके बीच 'अमेरिका में विनिर्माण में निवेश करने वाली कंपनियों पर विशेष ध्यान देने के तहत' वह भारतीय निवेशकों के साथ बिजनेस इवेंट में हिस्सा लेंगे.

First Published: Feb 23, 2020 06:46:45 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो