BREAKING NEWS
  • राजस्थान सरकार का नया फरमान अब सभी सरकारी दफ्तरो में लगेगी महात्मा गांधी की फोटो- Read More »

देश में आतंक फैलाने की साजिश कर रहा संदिग्ध सुहैल-शाकिब 6 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में

News State Bureau  |   Updated On : January 12, 2019 10:02:07 PM
पटियाला हाउस कोर्ट (फ़ाइल फोटो)

पटियाला हाउस कोर्ट (फ़ाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

सुहैल और शाक़िब जिन्हें 26 दिसम्बर को ISIS प्रेरित समूह का हिस्सा होने के शक़ में और देश में आतंकी गतिविधियों की साज़िश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था उन्हें आज (शनिवार) NIA (राष्ट्रीय जांच एजेसी) ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट लाया गया. बाकि के 8 संदिग्ध अभी न्यायिक हिरासत में हैं. पटियाला हाउस कोर्ट ने शनिवार को इन दोनों संदिग्ध सुहैल और शाक़िब को 6 फरवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा है. 

बता दें कि NIA ने 26 दिसम्बर को आतंकवादी संगठन ISIS के नए आतंकी मॉड्यूल हरकत उल हर्ब-ए-इस्लाम का पता लगने पर उत्तर प्रदेश और दिल्ली में एक साथ 17 ठिकानों पर छापेमारी कीथी. एनआईए ने छापेमारी के बाद 10 संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है.

NIA सूत्रों के मुताबिक, ये संदिग्ध गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली पुलिस मुख्यालय और राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के दफ्तर पर हमला करने की साजिश रच रहे थे. अधिकारियों के मुताबिक संदिग्ध इसके लिए इन जगहों की रेकी भी कर चुके थे. बताया जा रहा है कि आईएसआईएस के इस नए मॉड्यूल का मास्टरमाइंड हाफिज ही है जो जाफराबाद का रहने वाला है.

और पढ़ें- 10 संदिग्धों की गिरफ्तारी को मुस्लिम संगठन ने बताया गलत, कहा करेंगे हर संभव मदद

एनआईए के आईजी आलोक मित्तल ने ऑपरेशन के बाद कहा, 'हमने दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 17 ठिकानों पर ISIS के आतंकी मॉड्यूल पर आधारित नए हरकत उल हर्ब-ए-इस्लाम को लेकर सर्च अभियान चलाया, जो एक के बाद एक ब्लास्ट करने की योजना के एडवांस स्टेज पर थे.'

First Published: Jan 12, 2019 04:59:59 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो