logo-image

Delhi: ED ने सीएम अशोक गहलोत के बेटे से क्या की पूछताछ? वैभव गहलोत ने बताया

Delhi News : एक तरफ राजस्थान में विधानसभा चुनाव का दौर चल रहा है तो दूसरी तरफ सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत सोमवार को ईडी के सामने पेश हुए. इस दौरान जांच एजेंसी ने उनसे करीब साढ़े सात घंटे तक पूछताछ की.

Updated on: 30 Oct 2023, 09:16 PM

नई दिल्ली:

Delhi News : राजस्थान में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. एक तरफ सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार में व्यस्त है तो दूसरी तरफ सीएम अशोक गहलोत की मुश्किलें बढ़ गई हैं. इस बीच फॉरेन एक्सचेंज रेगुलेटरी एक्ट (फेमा) के उल्लंघन के मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत सोमवार को दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दफ्तर में पेश हुए. इस दौरान ईडी की टीम ने करीब साढ़े सात घंटे तक उनसे पूछताछ की है.  

यह भी पढ़ें : Jammu-Kashmir: आतंकी हमलों पर बोले उमर अब्दुल्ला- ...तो चुनाव क्यों नहीं हो रहे, क्या बहाना है?

ED मुख्यालय से निकले के बाद वैभव गहलोत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि साढ़े सात घंटे पूछताछ हुई है. इस दौरान मैंने सभी सवालों के जवाब दिए हैं. FEMA के उल्लघंन का सवाल ही नहीं उठता है. मुझे जानबूझ कर परेशान किया जा रहा है. चुनाव के समय ऐसी कार्रवाई सवाल उठाती है. मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है. ईडी ने मुझे 16 नवंबर को फिर बुलाया है, लेकिन मैंने रिक्वेस्ट किया है कि 25 नवंबर को चुनाव है, उसके बाद बुला लीजिए, लेकिन उन्होंने 16 को ही बुलाया है.

यह भी पढ़ें : MP Election: कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर-1 से दाखिल किया नामांकन, फिर किया यह दावा

उन्होंने आगे कहा कि मैंने उनसे कहा कि मेरी कंपनी और मेरा FEMA से कोई लेना-देना नहीं है. मैंने इन आरोपों के संबंध में 10-12 साल पहले भी जवाब दिया है. आपको बता दें कि ईडी ने बीजेपी नेता किरोड़ीलाल मीणा की शिकायत पर वैभव गहलोत को समन भेजा था. इस शिकायत में कहा गया है कि कालेधन को मॉरीशस के रास्ते सफेद किया जा रहा है. उन्होंने वैभव गहलोत और उनके साथियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी.