logo-image

3 अक्टूबर से चलेगी दिल्ली-कटरा वंदेभारत एक्सप्रेस, गृहमंत्री अमित शाह हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दिल्ली-कटरा रूट पर चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस की पहली यात्रा की तारीख का ऐलान कर दिया है. रेल मंत्री ने शुक्रवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

Updated on: 28 Sep 2019, 06:13 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली से वाराणसी के बीच चल रही देश की सबसे तेज ट्रेन वंदेभारत एक्सप्रेस की सफलता के बाद रेल मंत्रालय देशवासियों को एक और तोहफा देने जा रहा है. भारतीय रेल देश की दूसरे वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन को अब जल्द ही दिल्ली से कटरा रूट पर दौड़ाने की तैयारियां पूरी कर चुका है. रेलवे ने अभी हाल ही में दिल्ली-कटरा रूट पर वंदेभारत का सफल ट्रायल पूरा किया था. गौरतलब है कि रेल मंत्री ने पहले ही इस बात की घोषणा कर दी थी कि दिल्ली-कटरा रूट पर चलने वाली ये ट्रेन शारदीय नवरात्रों के साथ ही शुरू कर दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- बीसीसीआई से तंग आकर युवराज सिंह ने क्रिकेट को कहा था अलविदा? ऐसे बयां किया अपना दर्द

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दिल्ली-कटरा रूट पर चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस की पहली यात्रा की तारीख का ऐलान कर दिया है. रेल मंत्री ने शुक्रवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. पीयूष गोयल ने ट्विटर पर लिखा, ''देश की सांस्कृतिक राजधानी वाराणसी तक पहली वंदेभारत एक्सप्रेस के बाद अब रेलवे शारदीय नवरात्र के शुभ अवसर पर देश की दूसरी वंदेभारत एक्सप्रेस दिल्ली से कटरा तक चलाने जा रहा है. इस आधुनिकतम ट्रेन को गृह मंत्री श्री अमित शाह जी 3 अक्तूबर को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.''

ये भी पढ़ें- अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बने लांस क्लूजनर, पद हासिल करने के बाद दिया बड़ा बयान

पीयूष गोयल ने शुक्रवार को ऐलान किया कि गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली से कटरा के बीच चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस को 3 अक्टूबर को दिल्ली से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. बताते चलें कि वर्तमान में दिल्ली से कटरा जाने में औसतन 12-14 घंटे का समय लगता है लेकिन इस ट्रेन के साथ यात्री काफी जल्दी माता वैष्णो देवी के शरण में पहुंच जाएंगे.