logo-image

CAA Protest at Shaheen Bagh: दोबारा गोली चलने के बाद केजरीवाल ने अमित शाह पर बोला हमला

इस मामले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर हमला बोला है.

Updated on: 01 Feb 2020, 06:57 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में शनिवार को एक और शख्स ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों के बीच घुसकर फायरिंग कर दी. हालांकि इस फायरिंग में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. दिल्ली पुलिस ने तत्काल प्रभाव से इस व्यक्ति को गिरफ्तार भी कर लिया है. इसके बाद इस मामले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर हमला बोला है. अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'अमित शाह जी, ये आपने क्या हाल बना रखा है हमारी दिल्ली का. दिनदहाड़े गोलियां चल रहीं है. कानून व्यवस्था की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है. चुनाव आते जाते रहेंगे, राजनीति भी चलती रहेगी, लेकिन दिल्ली के लोगों की ख़ातिर, कृपया कानून व्यवस्था ठीक करने पर ध्यान दीजिए.'

वहीं आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी शाहीन बाग में गोली चलाए जाने की घटना को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, 'मैंने कल ही आगाह किया था दिल्ली में बड़े बवाल का षड़यंत्र रचा जा रहा है, दिल्ली में हार के डर से BJP चुनाव टालना चाहती है चुनाव आयोग को सख़्त कार्यवाही करनी होगी CEC से समय भी माँगा है लेकिन अब तक मिलने का समय नही मिला.'

वहीं दिल्ली पुलिस ने गोली चलाने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद इस युवक से पूछताछ शुरू कर दी है. आपको बता दें कि इस फायरिंग में किसी घायल होने की कोई खबर नहीं है. पुलिस ने बताया कि इस युवक ने हवाई फायरिंग की थी. वहीं आपको बता दें कि शाहीन बाग में गोली चलाने वाले युवक की पहचान कपिल गुर्जर नाम से हुई है. कपिल ने शनिवार को प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाईं. कपिल गुर्जर दल्लूपुरा का रहने वाला है. गोली चलते ही प्रदर्शनकारियों के बीच हड़कंप मच गया. इससे प्रदर्शनकारी आक्रोशित हैं. इसके बाद पुलिस कपिल गुर्जर को गिरफ्तार कर नजदीकी थाने ले गई, जहां उससे पूछताछ जारी है. दिल्ली पुलिस सूत्रों का कहना है कि शख्स ने हवाई फायरिंग की है. हालांकि, अभी तक किसी ने स्पष्ट जवाब नहीं दिया है कि शख्स ने क्यों गोली चलाई है.

यह भी पढ़ें-Budget 2020: नए टैक्स स्लैब का फायदा उठाने के लिए आपको छोड़नी पड़ेंगी ये रियायतें!

बता दें कि इससे पहले एक नाबालिग युवक ने जामिया यूनिवर्सिटी के पास हो रहे प्रदर्शन में फायरिंग की थी. बताया जा रहा है कि उसके निशाने पर जामिया नहीं, बल्कि शाहीन बाग था. पुलिस ने बताया कि पूछताछ से पता चला है कि उसे अपने किए का पछतावा नहीं है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि वह सोशल मीडिया, टीवी कवरेज और व्हॉट्सऐप वीडियो से काफी प्रभावित था. वहां नाबालिग दहशत फैलाकर सड़क खुलवाने आया था, लेकिन उसे पता नहीं था कि शाहीन बाग का रास्ता कहां से है. 

यह भी पढे़ंःUnion Budget 2020: शशि थरूर बोले- बजट दिशाहीन, सिर्फ कर कटौती का कदम मध्यवर्ग को राहत देने वाला

शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शनकारी धरने पर बैठे हैं. हजारों की संख्या में बच्चे और महिलाएं सड़क पर बैठी हैं, जिससे यातायात प्रभावित हो रहा है. यूपी के जेवर निवासी नाबालिग ने परिवार को बताया था कि वह स्कूल जा रहा है, लेकिन उसने बस पकड़ी और नोएडा से दिल्ली आग गया. वह अपनी योजना को अंजाम देने के लिए अपने दोस्त से देसी पिस्टल मांगकर आया था. फिर ऑटोवाले ने उसे जामिया इलाके में छोड़ दिया. ऑटोवाले ने कहा कि वो शाहीन बाग नहीं जा पाएगा, वहां का रास्ता बंद है, यहां से पैदल चले जाओ. वह जामिया पहुंचा और उसने देखा कि यहां प्रदर्शन की तैयारी चल रही है. फिर उसने वहीं फायरिंग कर दी.