कोरोना ने दुनिया में मचाई तबाही, भारत ने इंटरनेशनल फ्लाइट पर 14 अप्रैल तक लगाया बैन

News State Bureau  |   Updated On : March 26, 2020 07:43:44 PM
flight

भारत ने इंटरनेशनल फ्लाइट पर 14 अप्रैल तक लगाया बैन (Photo Credit : प्रतिकात्मक फोटो )

नई दिल्ली :  

कोरोना महामारी से बचने के लिए दुनिया के मुल्क अपने-अपने बॉर्डर को सील कर रहे हैं. भारत में भी कोरोना वायरस (coronavirus) कोहराम मचा रहा है. जिसके मद्देनजर भारत ने जमीन और आसमान दोनों पर बैन लगा दिया है. विदेशों से आने वाले सभी उड़ान को बंद कर दिया गया है. घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ान ( international flight) पर प्रतिबंध लगाया गया है. अंतरराष्ट्रीय उड़ान पर प्रतिबंध और बढ़ा दिया गया है.

नागर विमानन महानिदेशालय ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इंटरनेशनल फ्लाइट 14 अप्रैल तक भारत में उड़ान नहीं भर पाएगा. 14 अप्रैल, 2020 से 6:30 बजे तक अंतरराष्ट्री वाणिज्यिक यात्री सेवाएं बंद रहेंगी. यह अनुमोदित अंतर्राष्ट्रीय ऑल-कार्गो परिचालन और उड़ानों पर लागू नहीं होगा.

रेल सेवा भी 14 अप्रैल तक बंद 

बता दें कि 14 अप्रैल तक के लिए ही पीएम मोदी ने पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की है. भारत में घरेलू उड़ान पर भी प्रतिबंध है. वहीं 14 अप्रैल तक रेल सेवा को भी बंद कर दिया गया है. किसी भी राज्य में आने जाने वाले तमाम परिवहन को बैन कर दिया गया है.

पिछले 4 घंटे में कोरोना के 42 नए मामले 

गुरुवार को लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बारे में बताया. उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के 42 नए मामले पिछले 24 घंटे में सामने आए हैं. वहीं चार लोगों की मौत हुई है. अब तक 649 कोरोना पॉजिटिव केस हुए हैं. इसके साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि 17 कोरोना समर्पित अस्पतालों पर काम शुरू हो चुका है.

First Published: Mar 26, 2020 07:43:44 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो