logo-image

सोनिया गांधी पर असंसदीय टिप्पणी के लिए माफी मांगे सीएम खट्टर: कांग्रेस

खट्टर से बिना शर्त माफी की मांग करते हुए उन्होंने कहा, भाजपा सार्वजनिक संवाद के सबसे निचले स्तर पर है.

Updated on: 14 Oct 2019, 05:26 PM

highlights

  • असंसदीय टिप्पणी पर माफी मांगे खट्टर: कांग्रेस
  • सीएम खट्टर ने की थी सोनिया गांधी पर टिप्पणी
  • सुष्मिता देव ने हरियाणा में बढ़ते क्राइम पर उठाए सवाल

नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) पर असंसदीय टिप्पणी (Indecent Remarks) करने के लिए कांग्रेस ने सोमवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Haryana CM Manohar Lal Khattar) से बिना शर्त माफी मांगने को कहा है. कांग्रेस की महिला शाखा (Congress Women wing) की प्रमुख सुष्मिता देव (Sushmita Dev) ने एक बयान में कहा, "कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) के खिलाफ उनकी (खट्टर) टिप्पणी अपमानजनक और असंवेदनशील है. यह उनके और भाजपा के महिलाओं के प्रति अपमानजनक रवैये का स्पष्ट उदाहरण है."

खट्टर से बिना शर्त माफी की मांग करते हुए उन्होंने कहा, "भाजपा सार्वजनिक संवाद के सबसे निचले स्तर पर है. यह बेरोजगारी व आर्थिक मंदी जैसे असल मुद्दों से ध्यान हटाने का प्रयास है." देव ने कहा, "क्या कोई इस बात से इनकार कर सकता है कि हरियाणा भारत की दुष्कर्म की राजधानी बन गया है. अपहरण के मामले भी बढ़े हैं. हरियाणा के मुख्यमंत्री के पास असल मुद्दों का कोई जवाब नहीं है, जो हरियाणा के लोगों, खासकर महिलाओं पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रहे हैं."

यह भी पढ़ें-बल्लभगढ़ में बोले पीएम मोदी, आज दुनिया के बड़े-बड़े देश भारत के साथ खड़े होने को आतुर

इस दौरान उन्होंने महिला सुरक्षा पर सवाल उठाते हुए 'बेटी बचाओ..' को लेकर भी हरियाणा सरकार पर तंज कसा. देव ने कहा कि हरियाणा अपराध दर के मामले में देशभर में चौथे स्थान पर है. रविवार को एक चुनावी रैली के दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. खबरों में बताया गया है कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने के मुद्दे पर कहा था, "खोदा पहाड़ निकली चुहिया, वह भी मरी हुई."

यह भी पढ़ें-कश्मीर में गुटबाजी के लिए आतंकी कर रहे टेलीफोन का इस्तेमाल: सत्यपाल मलिक