logo-image

CAA का विरोध कर रहे हैं मद्रास यूनिवर्सिटी के छात्र, चेन्नई पुलिस विश्वविद्यालय कैंपस में हुई दाखिल

चेन्नई में मद्रास यूनिवर्सिटी के छात्र नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन पर उतर आए. मंगलवार को हुए प्रदर्शन के खिलाफ चेन्नई पुलिस मद्रास यूनिवर्सिटी में दाखिल हो गई.

Updated on: 17 Dec 2019, 07:52 PM

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून की आंच अब चेन्नई में भी पहुंच चुकी है. मद्रास यूनिवर्सिटी के छात्र इस कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रों को काबू में करने के लिए चेन्नई पुलिस यूनिवर्सिटी में दाखिल हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो चेन्नई पुलिस ने छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की.

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, मरीना विश्वविद्यालय के मद्रास कैंपस में शहर के विभिन्न हिस्सों से लगभग 100 छात्र एकत्र हुए और प्रदर्शन किया. अधिनियम 'भेदभावपूर्ण और विभाजनकारी' करार देते हुए छात्रों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

इसे भी पढ़ें:VIDEO: CAA के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन पर अमित शाह फिर बोले- सभी शरणार्थियों को मिलेगी नागरिकता

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे छात्र संगठन के प्रवक्ता ने कहा कि सीएए और एनआरसी का वो पूरजोर विरोध करते हैं.

बता दें कि दिल्ली के कुछ इलाकों में इस कानून को लेकर कड़ा विरोध हो रहा है. रविवार को जामिया इलाके में भी छात्रों ने प्रदर्शन किया था. लेकिन विरोध प्रदर्शन हिंसा का रूप अख्तियार कर लिया. यहां पर भी पुलिस ने बिना अनुमति जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी में दाखिल होकर छात्रों को बाहर निकाला.जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी की कुलपति नजमा अख्तर ने कहा कि पुलिस बिना अनुमति यूनिवर्सिटी में दाखिल हुई. कुलपति नजमा ने कहा कि यूनिवर्सिटी में पुलिस के घुसने पर एफआईआर कराएंगे. हम चाहेंगे कि इस पर उच्चस्तरीय जांच हो.