logo-image

₹10 तक कम हो सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम! जानें क्या है सरकार का प्लान

सरकार संभवत: आने वाले दिनों में देश की जनता को महंगे ईंधन के मद्देनजर खुशखबरी सुना सकती है. सरकार 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले, ईंधन की कीमतों में 10 रुपये तक की बड़ी कटौती कर सकती है.

Updated on: 29 Dec 2023, 06:50 AM

नई दिल्ली :

ये साल भी खत्म होने को है, मगर महंगाई खत्म होने का नाम नहीं ले रही.. दरअसल खाने पीने की चीजों से लेकर, तमाम जरूरी सामानों तक महंगाई आसमान छू रही है. इसी बीच आम जनता के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी आई है. दरअसल 2024 के लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले ईंधन की कीमतों में बड़ी कटौती की संभावना है. केंद्रीय वित्त मंत्रालय के सूत्रों ने एक न्यूज चैनल को इसकी जानकारी दी है. सूत्रों ने बताया है कि, आने वाले दिनों में ईंधन की कीमतों में बड़ी कटौती दर्ज की जा सकती है, जिससे पेट्रोल-डीजल की कीमतों काफी कम हो जाएगी...

गौरतलब है कि सूत्रों ने मीडिया चैनल को बताया कि, सरकार संभवत: आने वाले दिनों में देश की जनता को महंगे ईंधन के मद्देनजर खुशखबरी सुना सकती है. सरकार 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले, ईंधन की कीमतों में 10 रुपये तक की बड़ी कटौती कर सकती है, जिससे आम आदमी खुद को महंगाई की मार से काफी हद तक सुरक्षित रख पाएगा.

क्या है देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें?

बता दें कि, फिलहाल दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही है. जहां दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. जबकि कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर है. वहीं चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

ऐसे में अगर आने वाले दिनों में सरकार ईंधन की कीमतों में कटौती का फैसला सुनाती है, तो आमजन के लिए बहुत बड़ी राहत की खबर साबित होगी, जिसका सीधा फायदा केंद्र में शासिल भाजपा सरकार को आने वाले लोकसभा चुनाव 2024 में मिलता दिख रहा है.