logo-image

Mahua Moitra: खत्म नहीं हुईं महुआ मोइत्रा की मुश्किलें, अब सरकार बंगला खाली करने का मिला नोटिस

Mahua Moitra: टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता रद्द होने के बाद अब उन्हें सरकार बंगला भी खाली करना पड़ेगा. बंगला खाली करने के लिए महुआ को नोटिस मिल गया है.

Updated on: 12 Dec 2023, 12:46 PM

highlights

  • खत्म नहीं हो रहीं महुआ मोइत्रा की मुश्किलें
  • 30 दिनों में खाली करना पड़ेगा सरकारी बंगला
  • बंगला खाली करने के लिए मिला नोटिस

नई दिल्ली:

Mahua Moitra: तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं. लोकसभा की सदस्यता रद्द होने के बाद अब उन्हें सरकार बंगला खाली करने का नोटिस भेजा गया है. नोटिस में कहा गया है कि महुआ मोइत्रा को 30 दिनों के अंदर सरकार आवास को खाली करना होगा. बता दें कि रुपये लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले में महुआ मोइत्रा की पिछले सप्ताह संसद सदस्यता रद्द कर दी गई. उनकी संसद सदस्यता को रद्द करने के लिए आचार समिति की ने रिपोर्ट में सिफारिस की थी. इसके बाद अब महुआ मोइत्रा को सरकार बंगला खाली करने का भी नोटिस मिल गया.

ये भी पढ़ें: PM Modi On Article 370: आर्टिकल 370 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पीएम मोदी ने किया धन्यवाद, बोले- बनी रहेगी देश की संप्रभुता

महुआ मोइत्रा ने निष्कासन को दी सुप्रीम कोर्ट में चुनौती

बता दें कि टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा ने लोकसभा से अपने निष्कासन को चुनौती दी है और उन्होंने इसके लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. बता दें कि तृणमूल कांग्रेस की पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा की शुक्रवार को रिश्वत लेकर सवाल पूछने के मामले में लोकसभा की सदस्यता रद्द कर दी गई थी. हालांकि टीएमसी नेता मोइत्रा ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार किया था. बता दें कि बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा पर घूस लेकर संसद में सवाल पूछने का आरोप लगाया था.

ये भी पढ़ें: Rajasthan New CM: राजस्थान में राज करेंगी वसुंधरा या किसी और को मिलेगी सीएम की कुर्सी? फैसला आज

उसके बाद इन आरोपों की जांच के लिए एथिक्स कमेटी बनाई गई. एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद  8 दिसंबर को महुआ को लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया. निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा पर कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से रिश्वत और महंगे गिफ्ट्स लेने के आरोप लगाए थे. उसके बाद खुद कारोबारी हीरानंदानी ने भी भी हलफनामा दाखिल किया और उसमें उन्होंने दावा किया था कि महुआ ने अडानी समूह पर सवाल उठाने के लिए संसद के लॉगिन आईडी और पासवर्ड शेयर किए थे.

ये भी पढ़ें: New Rules 2024: नए साल पर बदल जाएंगे कई जरूरी नियम, हर व्यक्ति के लिए जानना है जरूरी

एथिक्स कमेटी पर महुआ ने साधा निशाना

संसद की सदस्यता से निष्कासित होने के बाद टीएमसी महुआ मोइत्रा ने एथिक्स कमेटी पर निशाना साथा था. उन्होंने आरोप लगाए थे कि उन्हें बगैर सबूत के निष्कासित कर दिया गया. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि यह विपक्ष को निशाने बनाने का हथियार बन गया है. मोइत्रा ने एथिक्स कमेटी पर सभी नियम तोड़ने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा था कि जब कमेटी रिपोर्ट ली गई तब उन्हें सफाई पेश करने का भी मौका नहीं दिया गया. महुआ का कहना था कि उन्हें पूर्व साथी से आमने-सामने सवाल करने का मौका मिलना चाहिए था.