BREAKING NEWS
  • हिंदू धर्म छोड़कर बौद्ध धर्म अपनाएंगी मायावती, बड़ी तादाद में समर्थक भी करेंगे धर्म परिवर्तन- Read More »
  • जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने ट्रक ड्राइवर की गोली मार की हत्या, सर्च अभियान जारी- Read More »
  • पाकिस्तान ने भारत को दहलाने की रची बड़ी साजिश, लश्कर समेत 3 बड़े आतंकी संगठन को सौंपा ये काम- Read More »

आंध्र प्रदेश की गोदावरी नदी में डूबी टूरिस्ट बोट, 11 की मौत, कई लोग लापता, PM मोदी ने जताया शोक

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 15, 2019 11:59:30 PM
घटना स्थल की तस्वीर (सौ. एएनआई)

घटना स्थल की तस्वीर (सौ. एएनआई) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में देवीपटनम के नजदीक गोदावरी नदी में रविवार को एक बेहद ही भीषण हादसा हुआ. गोदावरी नदी में 61 लोग से भरी नाव डूब गई. कई लोगों को बचा लिया गया है. वहीं 40 के आसपास लोग लापता बताए जा रहे हैं. खबर की मानें तो 11 लोगों की इस हादसे में मौत हो चुकी है. आंध्र प्रदेश के सीएम ने मृतक परिवार को 10 लाख के मुआवजे की घोषणा की है. 

हादसे की खबर के बाद पूरा प्रशासनिक अमला समेत 30 सदस्यीय एनडीआरएफ की दो टीमें बचाव कार्य में जुट गई है. एनडीआरएफ की एक टीम विशाखापट्टनम से और दूसरी एक गुंटूर से मौके पर पहुंच गयी है. सभी राहत और बचाव कार्य में जुटे हुए हैं. 

और पढ़ें:सुब्रमण्यम स्वामी बोले-इसी साल होगा राम मंदिर का निर्माण, इस दिन आएगा फैसला

नदी पिछले कुछ दिनों से उफान पर है. एसपी अदनान अंसारी ने बताया कि हादसे के बारे में पूरा ब्योरा जुटाया जा रहा है. वहीं, आंध्र प्रदेश के सीएम जगनमोहन रेड्डी ने जिले के सभी उपलब्ध मंत्रियों को घटना स्थल पर बचाव कार्यों की निगरानी करने का आदेश दिया है.उन्होंने अधिकारियों को इस क्षेत्र में सभी नौका विहार सेवाओं को तत्काल निलंबित करने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें:यहां देवेंद्र फडणवीस का दिखा अलग अंदाज, बैलगाड़ी पर सवार होकर किया ये काम

पीएम नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश में नाव डूबने के हादसे पर शोक जताते हुए कहा कि मेरी संवेदना संतप्त परिवारों के साथ हैं. हादसे की जगह पर फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

आंध्र प्रदेश टूरिज्म डवलपमेंट कॉर्पोरेशन की तरफ से संचालित यह नाव देवीपाटनम के पास गांधी पोचम्मा मंदिर से एक प्रमुख पर्यटन स्थल पपिकोंडालु के लिए चली थी. नाव में 63 लोग सवार थे. करीब 40 लोग इसमें डूब गए हैं जिनकी तलाश की जा रही है. वहीं 23 लोगों को बचा लिया गया है.

First Published: Sep 15, 2019 04:16:05 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो