logo-image

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने फिल्म शूटिंग के दौरान फूंके पाकिस्तान के झंडे

आतंकवाद को पनाह देने वाले देश के झंडे यहां पर लगे यह बर्दाश्त नहीं

Updated on: 16 Feb 2019, 01:06 PM

झुंझुनू:

एक ओर देश में जहां पुलवामा आतंकी हमले को लेकर रोष है, वहीं मंडावा में बन रही दक्षिण भारत की एक तेलगू फिल्म 'स्पाई थ्रिलर' की शूटिंग के दौरान पाकिस्तान के झंडे लगाने पर स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. कस्बे के वार्ड पांच में चोखानी डबल हवेली के पास फिल्म की शूटिंग चल रही थी. फिल्मकारों ने आम रास्ते के साइड में बाजार सजाया था. इसको पाकिस्तान का रूप दिया गया था, जिसके लिए शूटिंग के दौरान पाकिस्तान के झंडे भी लगाए गए थे.

जैसे ही यह सूचना विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं तथा कस्बे के युवाओं को मिली तो काफी संख्या में शूटिंग स्थल पर पहुंचकर पाक के झंडे लगाने का विरोध किया.
फिल्म निर्देशक ने प्रशासन से शूटिंग की अनुमति की बात कही, लेकिन कार्यकर्ताओं ने इस बात पर आपत्ति जताई. कहा कि आतंकी हमले से देश के 40 जवान शहीद हो गए हैं और लोग शोक में है. ऐसे में हम पाक के झंडे नहीं लगाने देंगे.

युवा नेता संजय परिहार के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने भारत जिंदाबाद पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए. शूटिंग स्थल पर लगे पाक के झंडे उतार कर जला दिए गए. साथ ही चेतावनी दी कि अगर दोबारा पाक के झंडे लगाकर शूटिंग की तो उसे बंद करवा देंगे. आतंकवाद को पनाह देने वाले देश के झंडे यहां पर लगे यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

विरोध को देखते हुए फिल्म डायरेक्टर ने शूटिंग बंद कर दी. इस दौरान राजेश रणजीरोत, मुकेश बागड़ी, सत्यनारायण शर्मा, संदीप परिहार, दिनेश सैनी, श्रीकांत जोशी सहित काफी संख्या में युवा उपस्थित रहे. उल्लेखनीय है कि 11 फरवरी को भी सोथलिया गेट के पास पाक के झंडे लगाकर फिल्म की शूटिंग की गई थी.