logo-image

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना शुक्रवार को पहुंचेंगी भारत, साइबर सुरक्षा जैसे मुद्दों पर होगा समझौता

भारत और बांग्लादेश के बीच दो शहरों को जोड़ते हुए बस सेवा की भी शुरुआत की जाएगी।

Updated on: 06 Apr 2017, 06:09 PM

नई दिल्ली:

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना शुक्रवार को भारत दौरे पर आने वाली हैं। जिसके बाद वो दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगी। इस दौरान दोनों देशों के बीच रक्षा, साइबर सुरक्षा, और व्यापार जैसे 20 से अधिक महत्वपूर्ण मुद्दों पर समझौता होगा।

बताया जा रहा है कि शेख हसीना जयपुर और अजमेर शहर का दौरा भी करेगी।

विदेश मंत्रालय की संयुक्त सचिव श्रीप्रिया रंगनाथन ने गुरुवार को इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि बांगलादेशी पीएम शेख हसीना कल (शुक्रवार) को भारत आ रही हैं। जिसके बाद 20 से अधिक एग्रीमेंट्स पर हस्ताक्षर की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें- रविंद्र गायकवाड़ मामला: शिवसेना की धमकी के बाद एयर इंडिया ने की सुरक्षा बढ़ाने की मांग

श्रीप्रिया ने बताया कि रक्षा, साइबर सुरक्षा, व्यापार और निवेश, विज्ञान और तकनीक, आईसीटी, शिपिंग, बस सेवा आदि से जुड़े समझौंतों की उम्मीद है। इसके अलावा भारत और बांग्लादेश के बीच दो शहरों को जोड़ते हुए बस सेवा की भी शुरुआत की जाएगी।

यहीं नहीं दोनो देशों के बीच पहली बार रेल सेवा की शुरुआत की जाएगी। बताया जा रहा है कि वेस्ट बंगाल और बांग्लादेश के बीच ट्रेन सेवा भी शुरू होगी। इसके अलावा वे वायुसेना के हेलीकॉप्टर द्वरा जयपुर और जयपुर से अजमेर पहुंचेंगी। सूत्रों के अनुसार शेख हसीना अजमेर में स्थित ख्वाजा साहब की दरगाह में चादर पेश कर देश में अमन और चैन की दुआं करेंगी।

ये भी पढ़ें- IPL 2017: राइजिंग पुणे जाइंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला आज, धोनी पर होंगी सबकी नजरें