logo-image

World Book Fair 2024: विश्व पुस्तक मेले में सऊदी अरब से आया बैंड ग्रुप, देखने के लिए हर दिन उमड़ रही है भीड़

World Book Fair 2024: वे सऊदी अरब के स्टॉल को बिल्कुल भी इग्नोर नहीं कर पा रहे हैं. यानी हम कह सकते हैं कि इस बार यह पाठकों और मेले में आने वाले लोगों का ध्यान खींचने में सबसे आगे है.

Updated on: 13 Feb 2024, 08:50 PM

नई दिल्ली:

World Book Fair 2024: विश्व पुस्तक मेले का आयोजन 10 फरवरी से देश की राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में शुरू हो गया है, जो 18 फरवरी तक चलेगा. इस मेले में देश-दुनिया से कई प्रकाशन और पाठक भाग ले रहे हैं. इस बार विश्व पुस्तक मेले में अगर कोई सबसे ज्यादा ध्यान खींच रहा है तो वह सऊदी अरब है. मेले में आने वाले सभी पाठक भले ही सभी बुक स्टॉलों पर जा रहे हों, लेकिन वे सऊदी अरब के स्टॉल को बिल्कुल भी इग्नोर नहीं कर पा रहे हैं. यानी हम कह सकते हैं कि इस बार यह पाठकों और मेले में आने वाले लोगों का ध्यान खींचने में सबसे आगे है.

सऊदी से आया शानदार बैंड ग्रुप?

इस मेले में आए कई पाठकों ने कहा कि सऊदी अरब का स्टॉल वाकई लोगों का ध्यान खींच रहा है. आपको बता दें कि सऊदी अरब से एक बैंड भी आया है, जो लोगों के बीच खूब देखा जा रहा है. इस बैंड में सऊदी अरब से कई कलाकार आए हैं. जो किताब के कुंभ मेले में आए लोगों का मनोरंजन कर रही है. ये बैंड अपने देश के स्थानीय संगीत का शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. बैंड के इस खास कार्यक्रम को देखने के लिए कई लोग खास तौर पर आ रहे हैं. आपको बता दें कि यहां हर दिन निर्धारित समय पर बैंड प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है और इसे देखने के लिए सैकड़ों लोग आ रहे हैं. जैसा कि हमने रिपोर्टिंग के दौरान देखा कि प्रगति मैदान में बने म्यूजिक कॉन्सर्ट एरिया में कई लोग आराम से बैंड की परफॉर्मेंस का आनंद ले रहे थे.

ये भी पढ़ें- पुस्तक मेले के इस स्टॉल पर लग रही है पाठकों की भीड़, जानें क्या है यहां खास

सऊदी बैंड को देख लोगों ने क्या कहा?

इस बैंड का कार्यक्रम देखने आई महिला ने कहा कि हमने पहली बार किसी पुस्तक मेले में ऐसा आयोजन देखा है, यह वाकई किसी देश की संस्कृति को समझने का बेहतर तरीका है. वहीं, एक और दर्शक ने आकर कहा कि ये बहुत शानदार कलाकार हैं. उनके बैंड की धूम ने हमें झूमने पर मजबूर कर दिया है. हमने आपके लिए एक फोटो शेयर की है, जिसमें आप देख सकते हैं कि कई लोग शांति से बैठे हुए हैं. एक रीडर्स ने कहा कि हमने तो ऐसी उम्मीद ही नहीं की थी, वाकई नेशनल बुक ट्रस्ट ने इस बार और भी बेहतर कार्यक्रम सेट किया है.