logo-image

मंदिरों पर भी कोरोना का प्रभाव, सबरीमला मंदिर में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक

केरल सरकार ने कोरोना वायरस (Corona virus) को फैलने से रोकने के लिए पतनमतिट्टा जिले के सबरीमला (Sabarimala Temple) में 29 मार्च से शुरू हो रहे वार्षिक उत्सव के दौरान भगवान अयप्पा के मंदिर में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक का शुक्रवार को निर्णय लिया.

Updated on: 20 Mar 2020, 09:49 PM

त्रिशूर:

केरल सरकार ने कोरोना वायरस (Corona virus) को फैलने से रोकने के लिए पतनमतिट्टा जिले के सबरीमला (Sabarimala Temple) में 29 मार्च से शुरू हो रहे वार्षिक उत्सव के दौरान भगवान अयप्पा के मंदिर में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक का शुक्रवार को निर्णय लिया. अधिकारियों ने बताया कि गुरुवयूर भगवान कृष्ण मंदिर भी 21 मार्च से अगले नोटिस तक श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा.

उन्होंने कहा , ‘दोनों मंदिरों में पारंपरिक अनुष्ठान एवं पूजा होती रहेगी लेकिन वे श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेंगे.’ सबरीमला मंदिर का प्रबंधन संभालने वाले त्राणवकोर देवस्वओम बोर्ड ने एक विज्ञप्ति में कहा कि पहाड़ी के शिखर पर स्थित यह मंदिर 28 मार्च से लेकर सात अप्रैल तक खुला रहेगा.

इसे भी पढ़ें:VIDEO: बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के खिलाफ FIR, यूपी सरकार ने दिए आदेश

बरीमला मंदिर आने पर रोक लगाने का सुझाव दिया गया था

उसने कहा, ‘लेकिन (श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक) का निर्णय, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष जिलाधिकारी की एक रिपोर्ट के आधार पर किया गया है जिस में देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर यात्रियों के सबरीमला मंदिर आने पर रोक लगाने का सुझाव दिया गया था.’

पतनमतिट्टा जिले में अबतक कोविड -19 के नौ पुष्ट मामले सामने आये हैं.

अधिकारियों के अनुसार पतनमतिट्टा जिले में अबतक कोविड -19 के नौ पुष्ट मामले सामने आये हैं. गुरुवयूर मंदिर के सूत्रों ने शुक्रवार को कहा कि वह (मंदिर प्रशासन) कोविड-19 (COVID 19) की रोकथाम के लिए श्रद्धालुओं को प्रवेश नहीं करने देने के सरकार के निर्देश के तहत 21 मार्च से मंदिर में श्रद्धालुओं को मंदिर में नहीं आने देगा.