logo-image

Assam: हिमंत बिस्वा सरमा का बड़ा बयान, बोले- जब तक जिंदा हूं नहीं होने दूंगा ये काम

Assam: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बाल विवाह को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या कुछ कहा

Updated on: 26 Feb 2024, 01:43 PM

New Delhi:

Assam: असम के मुख्यमंत्री और बीजेपी के बड़े नेता हिमंत बिस्वा सरमा का बड़ा बयान सामने आया है. दरअसल सीएम सरमा ने बाल विवाह को रोकने को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा है कि 'जब तक मैं जिंदा हूं किसी भी छोटी बच्ची की शादी नहीं होने दूंगा.' उन्होंने यह भी कहा कि मैं संकल्प लेता हूं कि बाल विवाह पूरी तरह खत्म करूंगा. सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने यह बात सदन में विपक्षी नेताओं पर निशाना साधते हुए कही. उन्होंने कांग्रेस  की ओर इशारा करते हुए कहा कि मेरी बात सभी ध्यान से सुन लें.  बता दें कि हाल में असम सरकार की ओर से मुस्लिम विवाह और तलाक अधिनियम को निरस्त करने की मंजूदी दी गई थी. 

हालांकि इसके बाद से ही सियासी पारा हाई है. मामले को लेकर मुख्यमंत्री हिमंत सरमा ने विपक्षी दल कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस के लोग इस बात को ध्यान से सुन लें और गांठ बांध लें जब तक वो जिंदा हैं तब तक छोटी बेटियों की जिंदगी बर्बाद नहीं होने देंगे. 

यह भी पढ़ें - पूरे देश में Vocal for Local और Local to Global का जन-आंदोलन चल रहा: PM

सीएम ने सोशल मीडिया पर साझा किया वीडियो

हिमंत बिसवा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए भी विधानसभा सत्र का एक वीडियो साझा किया है. इस वीडियो में उन्होंने कंग्रेस पर तीखा हमला बोला है. वीडियो में वह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि 'कांग्रेस के लोग सुन लें, जब तक मैं हिमंत बिस्वा सरमा जिंदा गूं तब तक असम में छोटी बच्चियों की शादी नहीं होने दूंगा."

सीएम बिस्वा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि आप लोगों ने मुस्लिम बच्चियों को बर्बाद करने का जो काम शुरू किया है उसे हमारी सरकार पूरी तरह बंद कर देगी. जब तक यह काप पूरी तरह बंद नहीं कर लेते हम चैन से नहीं बैठेंगे. 

सीएम हिमंत ने लिया यह संकल्प
हिमंत बिस्वा सरमा ने संकल्प लिया है कि वह प्रदेश यानी असम से 2026 तक पूरी तरह बाल विवाह को खत्म कर देंगे. उन्होंने सदन में विपक्षी दलों को इस बात को लेकर आगाह भी किया कि मैं सभी को राजनीतिक रूप से चुनौती देता हूं कि इस दुकान को 2026 तक पूरी तरह बंद कर दूंगा. बता दें कि इससे पहले भी कई बार हिमंत बिस्वा सरमा बाल विवाह का विरोध जता चुके हैं. उन्होंने पहले भी कहा था कि देश में जल्द ही बाल विवाह खत्म करने के लिए राज्यव्यापी मिशन शुरू किया जाएगा. उन्होंने ये भी कहा था कि इस मिशन में करीब 200 करोड़ रुपए का खर्च भी आएगा.