भारतीयों को एयरलिफ्ट कराने के लिए चीन जाएगा एयर इंडिया का विशेष विमान

IANS  |   Updated On : January 31, 2020 01:30:33 PM
भारतीयों को एयरलिफ्ट कराने के लिए चीन जाएगा एयर इंडिया का विशेष विमान

भारतीयों को एयरलिफ्ट कराने के लिए चीन जाएगा एयर इंडिया का विशेष विमान (Photo Credit : File Photo )

नई दिल्‍ली :  

चीन में घातक कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच, एयर इंडिया की ओर नई दिल्ली से चीन के वुहान के लिए वहां फंसे भारतीयों को निकालने के मद्देनजर एक विशेष विमान भेजा जाएगा, जिसमें पांच चिकित्सकों की एक टीम भी शामिल होगी. अधिकारियों ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी. एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 423 यात्रियों की क्षमता वाले बोइंग बी747 विमान नई दिल्ली से दिन के साढ़े बारह बजे उड़ान भरेगा और शनिवार को तड़के दो बजे के करीब यह अपने देश वापस लौटेगा.

यह भी पढ़ें : विनय को छोड़ अन्य तीन दोषियों को कल दी जा सकती है फांसी, सुनवाई के दौरान बोले तिहाड़ के वकील

एयर इंडिया का जंबो जेट बी747 पांच चिकित्सकों की एक टीम के साथ उड़ान भरेगी, जो वुहान में पहले भारतीयों के स्वास्थ्य व कोरोना वायरस के उन पर प्रभाव की जांच करेंगे और इसके बाद ही उन्हें इस विशेष विमान में सवार होने की अनुमति देंगे.

चूंकि संक्रमित यात्रियों से केबिन क्रू, विमान चालक और अन्य यात्रियों के स्वास्थ्य को खतरा पहुंच सकता है, इसलिए पहले ये चिकित्सक गहनता से सभी की जांच करेंगे.

यह भी पढ़ें : फांसी टालने में अब नहीं चलेंगे हथकंडे, सुप्रीम कोर्ट तय करेगा दिशा निर्देश

चीन के लिए एक और प्रस्तावित विशेष विमान एक फरवरी को उड़ान भरने के लिए निर्धारित है. आईएएनएस ने 28 फरवरी को इसकी पहली जानकारी दी थी कि खतरनाक कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते शहर में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए एयर इंडिया की ओर से मध्य चीन के वुहान के लिए उड़ान सेवा का संचालन किया जाएगा.

First Published: Jan 31, 2020 01:30:33 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो