logo-image

दिनाकरन की जीत से भड़की AIADMK, कई नेताओं को दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता

दिनाकरन ने निर्दलीय के रूप में आर.के.नगर से चुनाव लड़ा और जीत गए। यह फैसला पार्टी मुख्यालय पर एक उच्चस्तरीय बैठक में लिया गया

Updated on: 25 Dec 2017, 07:31 PM

highlights

  • टीटीवी दिनाकरन की जीत के बाद एआईएडीएमके ने की कार्रवाई, कई नेताओं को पार्टी से निकाला
  • एआईएडीएमके जयललिता की सीट आरके नगर पर हार गई उप-चुनाव

नई दिल्ली:

राधाकृष्णन नगर (आर.के.नगर) उपचुनाव में हार के एक दिन बाद तमिलनाडु के सत्तारूढ़ अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) ने सोमवार को पार्टी के छह अधिकारियों और टी.टी.वी. दिनाकरन के समर्थकों को निकाल दिया।

दिनाकरन ने निर्दलीय के रूप में आर.के.नगर से चुनाव लड़ा और जीत गए। यह फैसला पार्टी मुख्यालय पर एक उच्चस्तरीय बैठक में लिया गया, जिसमें पार्टी के समन्वयक और उप मुख्यमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम और संयुक्त समन्वयक मुख्यमंत्री के.पलनीस्वामी ने भाग लिया।

एआएडीएमके के छह जिला सचिवों को हटाया गया है। इसमें पी.वेट्रवेल, वी.पी.कलारिजन, पार्थिबान, मुथैया, थंगातमिझसेल्वम और रेंगासामी शामिल हैं।

एआईएडीएमके ने अभिनेता सी.आर.सरस्वती, पुगाझेंगी (कर्नाटक ईकाई) और ननजिल संपथ को बर्खास्त कर दिया है।

यह भी पढ़़ें: पीएम मोदी बोले, विकास के हर कार्य को राजनीतिक रंग देना ठीक नहीं

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में पलनीस्वामी ने कहा कि पार्टी के गद्दारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

चुनाव से पहले 2016 के अपोलो अस्पताल में इलाज के दौरान दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता के एक वायरल वीडियो पर उन्होंने कहा कि किसी भी मंत्री ने उन्हें अस्पताल में इलाज के दौरान नहीं देखा। इसी अस्पताल में 5 दिसंबर, 2016 को उन्होंने अंतिम सांस ली।

अपने खिलाफ कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए थंगातमिझसेल्वम ने कहा कि पार्टी के संविधान के अनुसार सिर्फ पार्टी महासचिव ही एक सदस्य को बर्खास्त कर सकता है।

यह भी पढ़ें: पत्नी और मां से मिले कुलभूषण जाधव, भारतीय अधिकारी भी थे मौजूद