'तितली' तूफान से प्रभावित लोगों को बचाने में जुटे नौसेना के जवान, कर रहे हैं कड़ी मशक्कत

मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी में कहा गया है कि चक्रवाती तूफान 'तितली' के कारण राज्य के कई हिस्सों में गरज के साथ तेज बारिश हो सकती है.

  |   Updated On : October 12, 2018 04:53 PM
तितली तूफान से प्रभावित लोगों को मदद करते हुए नौसेना के जवान (फोटो- IANS)

तितली तूफान से प्रभावित लोगों को मदद करते हुए नौसेना के जवान (फोटो- IANS)

नई दिल्ली:  

समुद्री राज्य ओडिशा और आंध्र प्रदेश में आए चक्रवाती तूफान 'तितली' के कारण काफी संख्या में लोग प्रभावित हुए हैं. राज्य के लोगों को बचाने के लिए भारतीय नौ सेना भी तूफान प्रभावित इलाके में पहुंच चुकी है. सेना के जवान प्रभावित क्षेत्रों से महिलाओं और बच्चों को निकालने का काम शुरू कर चुका है. नौसेना के इस कार्य में हेलीकॉप्टर का भी सहारा लिया जा रहा है. इस्टर्न नेवल कामंड नौ अक्टूबर से ही अलर्ट पर है. प्रभावित लोगों को हर संभव मदद पहुंचाने के लिए जवान पूरी तरह से तैयार हैं.

मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी में कहा गया है कि चक्रवाती तूफान 'तितली' के कारण राज्य के कई हिस्सों में गरज के साथ तेज बारिश हो सकती है. इस तूफान के कारण पश्चिम बंगाल से सटे झारखंड के कई इलाकों में बारिश हो रही है.

माना जा रहा है कि बंगाल में बारिश के कारण दुर्गा पूजा की तैयारियों पर काफी असर पड़ सकता है. 'तितली' बुधवार को बंगाल की खाड़ी के पास 'काफी खतरनाक चक्रवाती तूफान' का रूप ले रहा है और यह ओडिशा-आंध्रप्रदेश के तट की ओर बढ़ रहा है.

इसे भी पढ़ेंः बंगाल में दुर्गा पूजा कमेटियों को आर्थिक मदद पर फिलहाल रोक नहीं, ममता सरकार से SC ने मांगा जवाब

विभाग ने पश्चिम बंगाल, ओडिशा के तटों और उत्तर और मध्य बंगाल की खाड़ी के गहरे समुद्री क्षेत्रों में मछुआरों को 13 अक्टूबर तक नहीं जाने की सलाह दी है. हालांकि अधिकारी ने कहा, '14 अक्टूबर से आसमान साफ रहेगा, जिसका मतलब है कि 15 से 19 अक्टूबर तक दुर्गा पूजा उत्सव में मौसम अच्छा रहेगा.'

First Published: Friday, October 12, 2018 04:49 PM

RELATED TAG: Titli Cyclone, Naval Jawan, Saving People, Affected Area,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो