मोदी सरकार की वयोश्री योजना, अब गरीब वरिष्ठ नागरिकों के लिए मुफ्त होगा व्हीलचेयर और सुनने वाली मशीन

इस योजना के तहत तहत सरकार वरिष्ठ नागरिकों को सुनने में सहायक मशीन और व्हीलचेयर सहित उम्र संबंधी सहायक उपकरण नि:शुल्क प्रदान करेगी।।

  |   Updated On : March 20, 2017 07:57 AM

नई दिल्ली:  

गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए केंद्र सरकार एक नई योजना लेकर आ रही है। सरकार के इस योजना का नाम है राष्ट्रीय वयोश्री योजना है। इस योजना के तहत तहत सरकार वरिष्ठ नागरिकों को सुनने में सहायक मशीन और व्हीलचेयर सहित उम्र संबंधी सहायक उपकरण नि:शुल्क प्रदान करेगी।

इस योजना को 477 करोड़ रपये की लागत से शुरू किया जाएगा। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत और सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू 25 मार्च को आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिला में एक शिविर से इसकी शुरू करेंगे। इसके अलावा एक अन्य शिविर का आयोजन 26 मार्च को मध्य प्रदेश के उज्जैन जिला में किया जाएगा।

और पढ़ें: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनते ही लालू- सुशील कुमार मोदी ट्विटर पर भिड़े

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय में एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, योजना का लक्ष्य आर्थिक रूप से कमजोर तबके के बुजुर्गों को ये सहायक उपकरण प्रदान कर उन्हें एक अच्छा जीवन देना है। इस योजना के तहत हर शिविर में 2,000 लाभार्थियों के बीच सहायक उपकरण बांटे जाने का लक्ष्य रखा गया है।

और पढ़ें: Gionee A1 भारत में 21 मार्च को होगा लॉन्च, बिग पावर बैटरी और सेल्फी कैमरा है खासियत

First Published: Monday, March 20, 2017 07:39 AM

RELATED TAG: Vyosri, Bjp,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो