logo-image

सुशील मोदी ने कहा, लालू ने फर्जी कंपनियों के जरिए तीन करोड़ का फ्लैट पटना में हथियाया

सुशील मोदी ने आरोप लगाया है कि लालू यादव ने फर्जी कंपनियों के जरिए करीब तीन करोड़ की संपत्ति पटना में कब्जा किया है।

Updated on: 03 May 2018, 12:18 AM

नई दिल्ली:

बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव और उनके परिवार के खिलाफ जमीन कब्जा करने के आरोप में नया आरोप लगाया है।

मोदी ने आरोप लगाया है कि लालू यादव ने फर्जी कंपनियों के जरिए करीब तीन करोड़ की संपत्ति पटना में हथियाया है।

पटना में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मोदी ने मीडिया के सामने कई दस्तावेज दिखाएं। इस दौरान उन्होंने तेजस्वी यादव पर भी आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि 'फेयरग्रो प्रा. लिमिटेड' के जरिए इस संपत्ति को कब्जा किया।

मोदी ने कहा, 'आयकर विभाग ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नजदीक दो मंजिला घर को अटैच किया है जो 7,105 वर्ग फुट के क्षेत्र में बनाया गया है। क्या यह वही सपत्ति है जिसके बारे में मैंने एक साल पहले बताया था।'

उन्होंने आरोप लगाया कि कंपनी के पंजीकरण से संबंधित दस्तावेजों से पता चला है कि 20 शेयरधारकों के नाम, पते और ठिकाने 'फर्जी' थे। फेयरग्रो ने 'छठी ऐसी कंपनी बनाई जिसके साथ आरजेडी सुप्रीमो का परिवार जुड़ा हुआ है।'

इससे पहले सोमवार को मोदी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि तेजस्वी यादव और लालू परिवार 'फेयरग्रो आयरन एंड स्टील कंपनी' की दो मंजिला मकान सहित जमीन के मालिक बन बैठे हैं। यह मकान पॉश इलाके में है।

बताया जा रहा है कि साल 1990 से 2000 तक संयुक्त बिहार के दौरान और उसके बाद के वर्षों तक यह मकान टाटा कंपनी का दफ्तर और गेस्ट हाउस हुआ करता था।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें