logo-image

सतना अपहरण : आरोपियों ने किया था बीजेपी के झंडे वाली बुलेरो का इस्तेमाल

मध्य प्रदेश के सतना जिले से अपहृत जुड़वा भाइयों के अपहरण और हत्या के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस का दावा है कि आरोपियों ने भारतीय जनता पार्टी के झंडे वाली बुलेरो जीप का इस्तेमाल किया

Updated on: 24 Feb 2019, 07:56 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के सतना जिले से अपहृत जुड़वा भाइयों के अपहरण और हत्या के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस का दावा है कि आरोपियों ने भारतीय जनता पार्टी के झंडे वाली बुलेरो जीप का इस्तेमाल किया, वहीं एक ऐसी मोटरसाइकिल भी उपयोग में लाई गई, जिसकी नंबर पट्टिका पर 'रामराज्य' लिखा हुआ है. रीवा परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक चंचल शेखर ने रविवार को संवाददाताओं को आरोपियों द्वारा अपनाई गई रणनीति का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपियों ने श्रेयांष और प्रियांष के पिता ब्रजेश रावत से फिरौती मांगने के लिए हर बार राहगीरों से फोन मांगकर बात की.

आईजी चंचल शेखर ने बताया कि इस अपहरण कांड का मास्टर माइंड पद्म शुक्ला है. उसका भाई विष्णु शुक्ला है, जो बजरंग दल का क्षेत्रीय संयोजक है. इस अपहरण के दौरान भाजपा के झंडे वाली बुलेरों का उपयेाग किया गया, वहीं एक मोटरसाइकिल ऐसी भी उपयोग में लाई गई, जिसके पीछे नंबर पट्टिका पर 'रामराज्य' लिखा हुआ है.

वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर कई ऐसी तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं, जिसमें पदम कथित तौर पर भाजपा सहित अन्य हिंदूवादी संगठनों के नेताओं के साथ दिख रहा है.

ज्ञात हो कि सतना जिले के चित्रकूट स्थित सद्गुरु पब्लिक स्कूल की बस से लौटते समय 12 फरवरी को तेल कारोबारी ब्रजेश रावत के दो मासूम बच्चों का हथियारबंद आरोपियों ने अपहरण कर लिया था. उसके बाद दोनों बच्चों के शव रविवार को उत्तर प्रदेश में यमुना नदी से बरामद की गई है. इस मामले में सभी छह आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं.