logo-image

जम्मू-कश्मीर में सबसे बड़ा आतंकी हमला, इन 42 CRPF जवानों ने दी शहादत

कश्मीर के इतिहास के सबसे बड़े आतंकी हमले में देश भर के कई हिस्सों से कश्मीर पहुंचे जवानों नें अपने वतन के लिए बलिदान दे दिया.

Updated on: 15 Feb 2019, 11:25 AM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर में अब तक के सबसे बड़े आतंकी हमले में गुरुवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 42 जवान शहीद हो गए. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के एक आत्मघाती हमलवार ने पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर अपनी विस्फोटकों से लदी एसयूवी सीआरपीएफ की बस से टकरा दी और उसमें विस्फोट कर दिया. कश्मीर के इतिहास के सबसे बड़े आतंकी हमले में देश भर के कई हिस्सों से कश्मीर पहुंचे जवानों नें अपने वतन के लिए बलिदान दे दिया.

हमले में शहीद हुए 42 जवानों की सूची ये है...

जैश-ए-मोहम्मद ने इस नृशंस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है और आत्मघाती हमलावर का एक वीडियो जारी किया है जिसे हमले से पहले शूट किया गया था. हमलावर की पहचान पुलवामा के गुंडईबाग के कमांडर आदिल अहमद दार के रूप में हुई है. यह हमला श्रीनगर से करीब 30 किलोमीटर दूर लेथपोरा इलाके में हुआ.

पुलिस सूत्रों ने कहा है कि एसयूवी चला रहे आत्मघाती हमलावर ने दोपहर करीब सवा 3 बजे अपने वाहन से सीआरपीएफ की बस में टक्कर मारी, जिससे भयानक विस्फोट हुआ. घटना उस वक्त की है, जब 78 वाहनों के काफिले में 2,547 सीआरपीएफ जवान जम्मू के ट्रांजिट शिविर से श्रीनगर की ओर जा रहे थे.