logo-image

Pulwama Attack : नरेंद्र मोदी सरकार ने टीवी चैनलों से कहा- ऐसी कवरेज मत करिए कि हिंसा भड़क उठे

सरकार की तरफ से सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकवादी हमले की पृष्ठभूमि में सभी टीवी चैनलों से ऐसी सामग्री पेश करने के प्रति आगाह किया है

Updated on: 15 Feb 2019, 11:34 AM

नई दिल्ली:

पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद हुए 40 से अधिक जवानों के शव बहुत क्षत-विक्षत हो गए है, इस समय टीवी चैनलों पर आक्रामक तरीके से कवरेज जारी है. अब इसी कवरेज को लेकर बीजेपी (BJP) सरकार ने निजी टीवी चैनलों को आगाह किया है. सरकार की तरफ से सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकवादी हमले की पृष्ठभूमि में सभी टीवी चैनलों से ऐसी सामग्री पेश करने के प्रति आगाह किया है जिससे हिंसा भड़क सकती हो अथवा देश विरोधी रुख को बढ़ावा मिलता हो. मंत्रालय की ओर से जारी परामर्श में कहा गया कि, 'हालिया आतंकवादी हमले को देखते हुए टीवी चैनलों को सलाह दी जाती है कि वे ऐसी किसी भी ऐसी सामग्री के प्रति सावधान रहें जो हिंसा को भड़का अथवा बढ़ावा दे सकती हैं अथवा जो कानून व्यवस्था को बनाने रखने के खिलाफ जाती हो या देश विरोधी रुख को बढ़ावा देती हो और/अथवा देश की अखंडता को प्रभावित करती हो.' मंत्रालय ने कहा कि सभी निजी चैनलों से इसको कड़ाई से पालन करने का अनुरोध किया जाता है.

यह भी पढ़ें- 3 महीने की बच्ची से ये वादा करके ड्यूटी पर लौटे थे शहीद रोहिताश, बातें सुनने के बाद रोके नहीं रुकेंगे आंसू

सीआरपीएफ थोड़ी देर बाद पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों की सूची जारी करेगी. कई शवों का क्षत विक्षत होने की इस वजह से पहंचान में देरी हुई है. शहीद हुए जवानों का आंकड़ा 41 के करीब पहुंच गया है. हालांकि आधिकारिक तौर पर सीआरपीएफ ने 37 जवानों की मौत की पुष्टि की है. सीसीएस की बैठक में आज गृहमंत्री के साथ सीआरपीएफ के डीजी भी होंगे जो हालात के बारे में अवगत कराएंगे.

यह भी पढ़ें- पुलवामा हमला: अमेरिका सहित कई देशों ने की कड़ी निंदा, भारत के साथ खड़े हुए कई देश

इसके बाद करीब 12 बजे गृहमंत्री और सीआरपीएफ के डीजी श्रीनगर के लिये रवाना हो जाएंगे. श्रीनगर में हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धाजलि दी जाएगी. उसके बाद सारे शवों को एक विशेष विमान से गाजियाबाद के हिंडन एयर बेस लाया जाएगा.