logo-image

यूपी के बूचड़खानों पर सीएम योगी की वेबसाइट पर जनमत संग्रह, बंद करवाने के फैसले पर 74 फीसदी लोगों की सहमति

इस जनमत संग्रह में 74 प्रतिशत लोगों ने गौ हत्या और बूचड़खाने की पबंदी को सही ठहराया है।

Updated on: 22 Mar 2017, 08:57 PM

नई दिल्ली:

यूपी में अवैध बूचड़खाने और गायों की तस्करी बंद करने को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ की 'वेबसाइट' पर जनमत संग्रह किया जा रहा है। इस जनमत संग्रह में 74 प्रतिशत लोगों ने गौ हत्या और बूचड़खाने की पबंदी को सही ठहराया है।

गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर स्थित कार्यालय ने वेबसाइट पर कराए जा रहे इस जनमत संग्रह की पुष्टि करते हुए बताया कि www.yogiadityanath.in वेबसाइट पर जनमत संग्रह में शामिल हुआ जा सकता है।

वेबसाइट पर 'आपका मत' कॉलम के तहत सवाल किया गया है, 'गौ-हत्या रोकने के लिए कठोर कानून बनाए जाने चाहिए। जवाब 'हां' या 'नहीं' में देना है। 'हां' कहने वालों की संख्या वेबसाइट पर 74 फीसदी दर्शाई गई है, जबकि 'नहीं' कहने वाले 25 फीसदी हैं।

ये भी पढ़ें- पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले, सिद्धू कपिल शर्मा शो के लिए अड़े तो बदला जा सकता है उनका मंत्रालय

बता दें कि इससे पहले बुधवार को यूपी में जगह-जगह चल रहे अवैध बूचड़खाने को बंद करने के आदेश भी दिये गए हैं। सरकारी सूत्रों के मुताबिक, योगी ने प्रदेश में गायों की तस्करी पर पूर्ण पाबंदी लगाने और इस मामले में कोई भी ढिलाई बर्दाश्त ना करने के आदेश भी दिए हैं।

ये भी पढ़ें- यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को उनके पिता की सलाह- मुस्लिम महिलाओं ने भी किया वोट, इसलिए सभी धर्मों को साथ लेकर चलें

हालांकि, अधिकारियों से जुड़े सूत्र ने यह साफ नहीं किया कि किस तरह के बूचड़खानों को बंद किया जाएगा। वैसे, बीजेपी के चुनावी घोषणापत्र में कहा था कि सभी अवैध बूचड़खानों को बंद किया जाएगा।

चुनाव से पहले बीजेपी ने दलील दी थी कि गायों की तस्करी से डेयरी इंडस्ट्री को खासा नुकसान उठाना पड़ा है। बीजेपी के मुताबिक पिछली सरकार के दौरान पशुओं की संख्या में कमी आई है जिसका मतलब हुआ कि बड़े पैमाने पर उनकी तस्करी की गई।

बीजेपी प्रमुख अमित शाह अपने चुनावी रैलियों के दौरान यह कहते रहे थे कि अगर बीजेपी सत्ता में आई तो सभी बूचड़खानों को बंद कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें- योगी आदित्यनाथ का फरमान, यूपी के बूचड़खाने होंगे बंद, गौ तस्करी पर लगेगा प्रतिबंध