logo-image

कश्मीर व पाकिस्तान के हालत के लिए भारत जिम्मेदारः हाफिज

हाफिज ने कहा कि नवाज शरीफ के इस्तीफे की मांग के बाद देश में राजनीतिक संकट पैदा हो गया है इस कारण कश्मीर का मकसद प्रभावित हो रहा है।

Updated on: 02 Nov 2016, 12:09 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में चल रहा मौजूदा राजनीतिक संकट को लेकर जमात उद-दावा के सरगना हाफिज सईद ने भारत को जिम्मेदार ठहराया है। उसने कहा है कि पाकिस्तान में जो कुछ भी हो रहा है वह 'भारतीय साजिश' का हिस्सा है जिससे की कश्मीर में जारी गतिविधियों से 'अंतराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान भटकाया जा सके।

हाफिज ने कहा कि नवाज शरीफ के इस्तीफे की मांग के बाद देश में राजनीतिक संकट पैदा हो गया है इस कारण कश्मीर का मकसद प्रभावित हो रहा है। पनामा पेपर्स में शरीफ के रिश्तेदारों का नाम आने के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेता इमरान खान प्रधानमंत्री से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

हाफिज ने कहा, 'अगर आप ठीक से देखेंगे तो आपको दिखेगा कि इस पूरी अफरा-तफरी और संकट जैसे हालात की वजह से कश्मीर मुद्दा राष्ट्रीय परिदृश्य से गायब हो गया है।'

हाफिज ने कहा कि ऐसा लगता है कि पाकिस्तानी, कश्मीरियों की पीड़ा भूल चुके हैं। उसने सत्तापक्ष एवं विपक्ष को आह्वान करते हुए कहा कि वे बातचीत के जरिए मुद्दों को हल करें जिससे कि 'वे उन अंतरराष्ट्रीय ताकतों के हथियार बनने से बचें जो पाकिस्तान में राजनीतिक संकट भड़काना चाहते थे।'