logo-image

अयोध्या विवाद पर बोले मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी, कहा - 2019 में भी बनेगी मोदी सरकार

इकबाल ने कहा, यह मामला न्यायालय में है इसलिए हमें इंतजार करना चाहिए। सबूतों के आधार पर अदालत अपना काम करेगी और निर्णय लेगी।

Updated on: 28 Jun 2018, 05:18 PM

नई दिल्ली:

अयोध्या भूमि विवाद के मुस्लिम पक्षकार हाशिम अंसारी के बेटे इकबाल अंसारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कामों की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि यूपी के सीएम का काम सरहानीय है उन्होंने अब तक जो कुछ भी कहा या किया है वो विकास के लिए है।

अयोध्या भूमि विवाद को लेकर इकबाल ने कहा, 'यह मामला कोर्ट में है इसलिए हमें इंतजार करना चाहिए। सबूतों के आधार पर अदालत अपना काम करेगी और निर्णय लेगी।'

इकबाल अंसारी ने पीएम मोदी के बारे में कहा, 'हम उनके काम से खुश है, वो ऐसा कुछ नहीं कहते है जो हिन्दू और मुस्लिमों के लिए समस्या पैदा करें। वो विकास की बात करते हैं और ऐसा ही आगे भी रहा तो प्रधानमंत्री मोदी की सरकार 2019 में वापस आने से रोक सकेगा।'

हाल ही में महंत नृत्य गोपाल दास के जन्मदिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे सीएम योगी ने संतों द्वारा राम मंदिर का मुद्दा बार-बार उठाए जाने पर कहा था कि संतों को इस मुद्दे पर कुछ समय और धैर्य रखने की जरूरत है।

योगी ने कहा, 'हम दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में निवास करते हैं। यहां न्यायपालिका की अपनी भूमिका है। हमें उसकी मर्यादा को ध्यान में रखना होगा। संतों की भावना देश के बहुसंख्य लोगों की भी भावना है। इसका समाधान जरूर आएगा, लेकिन उसके लिए सामाजिक तनाव को बढ़ाने के बजाय खत्म करने की जरूरत है।'

गौरतलब है कि पूर्व सांसद और राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य राम विलास दास वेदांती समेत कई संत राम मंदिर निर्माण को लेकर हो रही लेटलतीफी पर बीजेपी सरकार से नाराजगी व्यक्त कर चुके हैं।

बता दें की साल 1528 में मुगल सम्राट बाबर की बनाई गई बाबरी मस्जिद को 6 दिसंबर 1992 में हिन्दू कारसेवक द्वारा ध्वस्त कर दिया गया था। दावा किया जा रहा था की अयोध्या की इस जमीन पर पहले राम मंदिर था जिसे तोड़ कर मस्जिद का निर्माण किया गया था।

और पढ़ें: कांग्रेस नेता संजय निरुपम में ने दिया विवादित बयान, कहा- सर्जिकल स्ट्राइक और मोदी सरकार दोनों फर्जी