logo-image

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, चौकियों पर दागे मोर्टार के गोले

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा है. पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है, जिसका मुंहतोड़ जवाब भारतीय सेना दे रही है.

Updated on: 09 Jan 2019, 04:15 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा है. पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है, जिसका मुंहतोड़ जवाब भारतीय सेना दे रही है. पाकिस्तान सैनिकों ने नियंत्रण रेखा से लगी अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे. रक्षा अधिकारी का कहना है कि सुबह करीब नौ बजे, पाकिस्तानी सेना ने बिना उकसावे के सीजफायर को तोड़ते हुए पुंछ में छोटे हथियारों और भारी कैलिबर हथियारों से गोलियां चलाईं और गोले दागे.

भारतीय सेना पाकिस्तान की ओर की जा रही फायरिंग का लगातार जवाब दे रही है. पाकिस्तान 2003 में भारत के साथ हुए संघर्ष विराम समझौते का लगातार उल्लंघन करता आ रहा है. पाकिस्तान ने मंगलवार सहित पिछले सात दिनों में नियंत्रण रेखा पर पांच बार फायरिंग की और गोले दागे. पिछले 15 सालों के दौरान पाकिस्तानी सैनिकों ने वर्ष 2018 में सबसे ज्यादा 2,936 बार सीजफायर का उल्लंघन किया.

और पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट का गुजरात के आठ फर्जी मुठभेड़ों की रिपोर्ट गोपनीय रखने से इंकार, जानें पूरा मामला

घाटी में ऑपरेशन ऑल आउट भी तेज़ी से आगे बढ़ रहा है. सेना ने पिछले साल 300 से अधिक आतंकियों का सफाया किया है. 2017 के पहले चरण के ऑपरेशन में सुरक्षा बलों ने करीब 200 आतंकियों को मार गिराया था. इधर बीएसएफ ने 60 एनएसजी स्नाइपर कमांडो तैनात किये हैं ताकि घुसपैठ कर बीएसएफ जवानों को निशाना बना रहे आतंकियों को मार गिराया जाए.