logo-image

पीएम बनने के बाद मोदी पहली बार आज अपने गांव वडनगर में, ट्विटर पर लिखा- बचपन की यादें ताजा होंगी

मोदी वडनगर रेलवे स्टेशन के विकास कार्य सहित कई सार्वजनिक कार्यों का उद्घाटन करेंगे। यह वडनगर रेलवे स्टेशन ही था जहां पीएम मोदी कभी चाय बेचते थे।

Updated on: 08 Oct 2017, 04:40 AM

highlights

  • वडनगर में बीता था प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बचपन
  • मोदी के स्वागत के लिए वडनगर को विशेष रूप से सजाया गया
  • इसी साल के आखिर में गुजरात में विधानसभा चुनाव, दो दिनों के गुजरात दौरे हैं मोदी

नई दिल्ली:

अपने दो दिन के गुजरात दौरे के आखिरी दिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी जन्मभूमि वडनगर में होंगे। उनके स्वागत के लिए जबर्दस्त तैयारियां की गई हैं। पूरे वडनगर को दुल्हन की तरह सजाया गया है। 

प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री अपने पैतृक गांव में होंगे। वडनगर गुजरात के मेहसाणा जिले में आता है।

मोदी ने इस यात्रा को लेकर अपनी खुशी ट्विटर पर जाहिर की है। मोदी ने लिखा, 'मेरे गृहनगर वडनगर की यात्रा को लेकर मैं उत्साहित हूं। इस यात्रा से मेरे बचपन की कई यादें ताजा होंगी।'

मोदी इस दौरे के दौरान रविवार को उत्तरी गुजरात में स्थित वडनगर में 500 करोड़ रुपये की लागत से बने सिविल अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे। 

साथ ही वह वडनगर रेलवे स्टेशन के नई बिल्डिंग का भी उद्घाटन करेंगे। यह वडनगर रेलवे स्टेशन ही था जहां पीएम मोदी कभी चाय बेचते थे। मोदी के दौरे को देखते हुए इस स्टेशन को भी सजाया गया है।

यह भी पढ़ें: पीएम ने दिया JAM का फॉर्मूला, कहा-देश में नहीं होगा 'डिजिटल डिवाइड'

मोदी उत्तरी गुजरात में ही अरावली जिले के शामलाजी के पास 1,200 करोड़ रुपये के लागत वाली देवी नी मोरी अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध परिसर की आधारशिला भी रखेंगे।

मोदी नर्मदा नदी पर 3,000 करोड़ रुपये की बैराज परियोजना की आधारशिला रखेंगे। इसके साथ ही वडोदरा से दिल्ली रवाना होने से पहले वह गुजरात में भरुच के पास दाहेज-घोघा रो-रो नौका सेवा की आधारशिला भी रखेंगे।

यह भी पढ़ें: अर्थशास्त्र के नोबेल के दावेदारों में शामिल आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन