उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में भारी भूस्खलन, 3 शव बरामद, कई लोगों के दबे होने की आशंका

हालांकि रेस्क्यू टीम ने 3 शवों को बरामद कर लिया है और बाकी लोगों को ढूंढने के लिए ऑपरेशन चला रही है।

  |   Updated On : August 29, 2018 12:47 PM
जम्मू-कश्मीर में भूस्खलन (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर में भूस्खलन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

उत्तराखंड के टिहरी जिले में बुधवार को भूस्खलन के बाद तीन लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। पहाड़ी राज्यों के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश का असर है, जिससे भूस्खलन की स्थिति बढ़ रही है।

पुलिस ने बताया कि भूस्खलन से एक घर और पांच दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई हैं, जिसमें आठ लोग फंस गए, जबकि मलबे में पांच लोग अब भी फंसे हैं, इनमें से तीन लोगों को बाहर निकाला गया है। एसडीएम पी.आर. चौहान ने कहा कि राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है।

इस बीच लगातार छठे दिन भी बारिश राज्य के अधिकांश हिस्सों में जारी है, जिससे ग्रामीण इलाकों में जलभराव और शहरों में भूस्खलन हो रहा है।

भूस्खलन की ऐसी ही दूसरी घटना जम्मू-कश्मीर में भी हुई है। उधमपुर के खेरी इलाके के पास भारी भूस्खलन से जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है। रोड पर से पत्थरों के बड़े-बड़े टुकड़ों को हटाने का काम जारी है।

इससे पहले 20 अगस्त को भी भूस्खलन ने जम्मू-कश्मीर में 4 लोगों की जान ले ली थी। कश्मीर के किश्तवाड़ में भयानक भूस्खलन की चपेट में एक कार के आ जाने से 4 लोगों की मौत हो गई जबकि 8 लोग बुरी तरह घायल हो गए थे।

भूस्खलन इतना जबरदस्त था कि कार के परखच्चे उड़ गए जबकि बस को भी भारी नुकसान पहुंचा था। पत्थर के बड़े-बड़े टुकड़े बस और कार पर गिर गए जिससे चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। यह घटना किश्तवाड़ के जम्मू रोड पर थाथरी इलाके में हुई थी।

First Published: Wednesday, August 29, 2018 09:30 AM

RELATED TAG: Landslide, Landslide In Uttarakhand, Jammu And Kashmir Landslides,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो