logo-image

यूपी में सीएम पर सस्पेंस बरकरार: मनोज सिन्हा ने कहा, बेवजह मेरा नाम उछाला जा रहा है

इसके साथ ही अटकलें लगाई जा रही हैं कि मुख्यमंत्री की दौड़ में मनोज सिन्हा के अलावा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल हैं।

Updated on: 18 Mar 2017, 05:05 PM

highlights

  • बीजेपी में मुख्यमंत्री का चुनाव करने की एक प्रक्रिया होती है, विधायक दल की बैठक के बाद संसदीय बोर्ड उसके नाम की घोषणा करेगा: सिन्हा
  • अटकलें लगाई जा रही हैं कि मुख्यमंत्री की दौड़ में मनोज सिन्हा के अलावा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल हैं

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में नई सरकार के गठन को लेकर कवायद तेज हो गई हैं। राज्य में मुख्यमंत्री कौन होगा, इसकी उहापोह जारी है। हालांकि,यूपी में जीत दर्ज करने के बाद से बीजेपी की ओर से कई चेहरों का नाम सामने आया, लेकिन संशय की स्थिति बरकरार है।

राजनाथ सिंह के बाद मुख्यमंत्री की दौड़ में मनोज सिंहा के नाम की खबरें आ रही थी, लेकिन सीएम की रेस में शामिल केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने इन अटकलों पर विराम लगाते हुए सिरे से इंकार कर दिया है कि वह इस रेस का हिस्सा नहीं हैं। मीडिया बेवजह उनका नाम उछाल रहा है।

बता दें कि गाजीपुर में एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे सिन्हा ने मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान इस बात का खुलासा किया।

उन्होंने कहा कि वह पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही बनारस और फिर गाजीपुर आए हैं। सिन्हा ने कहा, 'बीजेपी में मुख्यमंत्री का चुनाव करने की एक प्रक्रिया होती है। विधायक दल की बैठक के बाद संसदीय बोर्ड उसके नाम की घोषणा करेगा। जहां तक सवाल मुख्यमंत्री की दौड़ का है तो मैं उसमें नहीं हूं। बेवजह नाम उछाला जा रहा है।'

और पढ़ें: त्रिवेंद्र रावत ने ली उत्तराखंड मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी रहे मौजूद

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह यहां बीजेपी के जिलाध्यक्ष की माता की तेरहवीं में शामिल होने आए थे।

सिन्हा ने हालांकि इससे पहले बनारस में काल भैरव और फिर काशी विश्वनाथ के दर्शन किए। उन्होंने गाजीपुर जाते समय कैथी में मरक डेय महादेव के भी दर्शन किए। इसके बाद वह गाजीपुर में बरेजी गांव में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे।

इसके साथ ही अटकलें लगाई जा रही हैं कि मुख्यमंत्री की दौड़ में मनोज सिन्हा के अलावा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल हैं।

आईएएनएस इनपुट

और पढ़ें: कपिल शर्मा ने कर ली है 'शादी', फेसबुक पर शेयर की अपनी पत्नी की तस्वीर