logo-image

फेसबुक उपाध्यक्ष जोएल कपलान ने संसद की स्टैंडिंग कमेटी से की मुलाकात

सूचना प्रोद्यौगिकी पर बनी संसद की स्टैंडिंग कमेटी ने फेसबुक, व्हॉट्सएप और इंस्टाग्राम के अधिकारियों से सीधे शब्दों में कहा है कि भारतीय चुनाव, राष्ट्रीय सुरक्षा और नागरिकों के डेटा की सुरक्षा देश की पहली प्राथमिकता है.

Updated on: 06 Mar 2019, 08:39 PM

नई दिल्ली:

आगामी लोकसभा चुनावों में सोशल मीडिया के इस्तेमाल को लेकर सरकार बेहद सतर्कता से काम ले रही है. इसी के चलते आज फेसबुक के उपाध्यक्ष जोएल कपलान ने भारत पहुंचकर सूचना प्रोघौगिकी पर बनी संसद की स्टैंडिंग कमेटी से मुलाकात की. मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए जोएल कपलान ने कहा, "हम संसदीय समिति के बेहद आभारी हैं जो उन्होंने हमें यहां आने का और यह बताने का मौका दिया कि हम आगामी लोकसभा चुनाव के लिए किस तरह तैयारी कर रहे हैं और अपने प्लेटफॉर्म पर हम भारतीयों की सुरक्षा में सहायता कर रहे हैं."

बता दें कि इससे पहले सूचना प्रोद्यौगिकी पर बनी संसद की स्टैंडिंग कमेटी ने फेसबुक, व्हॉट्सएप और इंस्टाग्राम के अधिकारियों से सीधे शब्दों में कहा था कि भारतीय चुनाव, राष्ट्रीय सुरक्षा और नागरिकों के डेटा की सुरक्षा देश की पहली प्राथमिकता है.

यह भी पढ़ें- CBSE परीक्षा से जुड़ा पेपर लीक का फेक वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल, जांच में जुटी पुलिस

इससे पहले 25 फरवरी को ट्विटर के कॉलिन क्रॉवेल भी अनुराग ठाकुर की अध्यक्षता वाले पैनल के सामने पेश हो चुके हैं. पैनल ने ट्विटर अधिकारियों से, चुनाव आयोग के साथ मिलकर काम करने को कहा है। उनसे तमाम मुद्दों को साथ की साथ सुलझाने को कहा गया है.

गौरतलब है कि फेसबुक के वाइस प्रेसीडेंट जोएल कापलान ने संसदीय समिति से मुलाकात के बाद कहा कि हम संसदीय समिति के बेहद आभारी हैं जो उन्होंने हमें यहां आने का और यह बताने का मौका दिया कि हम आगामी लोकसभा चुनाव के लिए किस तरह तैयारी कर रहे हैं और अपने प्लेटफॉर्म पर हम भारतीयों की सुरक्षा में सहायता कर रहे हैं.