logo-image

केरल को मिला चौथा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, सुरेश प्रभु और सीएम विजयन ने किया उद्घाटन

आखिरकार देश को एक और इंटरनेशनल एयरपोर्ट मिल गया. केरल के कन्नूर में 9 दिसंबर यानी आज कन्नूर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (KIA) का केंद्रीय उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु और केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने एयरपोर्ट का उद्घाटन किया.

Updated on: 09 Dec 2018, 11:57 AM

नई दिल्ली:

आखिरकार देश को एक और इंटरनेशनल एयरपोर्ट मिल गया. केरल के कन्नूर में 9 दिसंबर यानी आज कन्नूर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (KIA) का केंद्रीय उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु और केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने एयरपोर्ट का उद्घाटन किया. इसके बाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से परिचालन शुरू हो गया. एयर इंडिया का पहला विमान अबू धाबी के लिए उड़ान भरी. कन्नूर इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (केआईएएल) द्वारा संचालित किया जाएगा.

बता दें कि यह हवाई अड्डा केरल में सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी) मॉडल के तहत बना दूसरा हवाई अड्डा है. इससे पहले राज्य में इस मॉडल के तहत कोच्चि हवाई अड्डे का निर्माण किया गया था. केरल में कन्नूर अंतरराष्ट्रीय के साथ यह देश का एकमात्र राज्य बन जाएगा जिसमें 4 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे है.

इसे भी पढ़ें : जरूरत पड़ने पर दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक करने में संकोच नहीं- देवराज अंबु

गौरतलब है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह इस हवाईअड्डे पर उतरने वाले पहले यात्री बने थे. 27 अक्टूबर को अमित शाह अनाधिकारिक रूप से इस एयरपोर्ट पर उतरे थे. हालांकि केरल सरकार ने इसे लेकर आपत्ति जताई थी, लेकिन दिल्ली से नागर विमानन अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद राज्य सरकार को अपना रुख बदलना पड़ा.