logo-image

अगस्ता वेस्टलैंड पर बढ़ी रार, संदीप दीक्षित ने संबित पात्रा को दिया 24 घंटे में माफी मांगने का अल्टीमेटम

कांग्रेस के नेता रहे एक के जोसेफ के अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में मुख्य आरोपी रहे क्रिश्चियन मिशेल के वकील बनने और औऱ फिर उनपर कार्रवाई को लेकर बीजेपी ने हमला बोलते हुए ए.के जोसेफ की तुलना संदीप दीक्षित से कर दी

Updated on: 06 Dec 2018, 04:42 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के नेता रहे एक के जोसेफ के अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में मुख्य आरोपी रहे क्रिश्चियन मिशेल के वकील बनने और औऱ फिर उनपर कार्रवाई को लेकर बीजेपी ने हमला बोलते हुए ए.के जोसेफ की तुलना संदीप दीक्षित से कर दी. संबित पात्रा ने हमला बोलते हुए कहा था कि ऐसे ही एक बार संदीप दीक्षित को पहले कांग्रेस ने पार्टी से बाहर कर दिया और फिर उन्हें दोबोरा सदस्य बना लिया गया. अब इस पर संदीप दीक्षित ने संबित पात्रा से माफी मांगने की मांगी की है और ऐसा नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहने को कहा है.

संदीप दीक्षित ने कहा, आज संबित पात्रा ने अपने प्रेस कॉन्फेंस में कहा कि मुझे एक बार कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था और फिर पार्टी में वापस ले लिया गया. यह एक झूठ है और ऐसी कोई बात नहीं हुई थी. मैं उन्हें माफी मांगने के लिए 24 घंटे का वक्त देता हूं और ऐसा नहीं करने पर उन्हें कानूनी नोटिस भेजूंगा.

और पढ़ें: कांग्रेस ने पलटवार करते हुृए कहा- 4.5 साल में कोई सबूत नहीं, लेकिन अब जबरन हमें जोड़ रही

क्या कहा था संबित पात्रा ने

संबित पात्रा ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस पार्टी के वकील अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में कोर्ट में दलील दी थी कि क्रिश्चियन मिशेल को रिमांड की जरुरत नहीं है.
ए.के जोसेफ ने कल कहा 'किसी ने' उन्हें केस लड़ने को कहा, वो किसी 'कौन' है इसका जवाब कांग्रेस को देना चाहिए.

अगस्ता-वेस्टलैंड (AgustaWestland) हेलीकॉप्टर सौदे में 3600 करोड़ रुपये के घोटाले से जुड़े मामले में आरोपी क्रिश्चियन मिशेल को सीबीआई की विशेष अदालत ने 5 दिनों की सीबीआई हिरासत में भेज दिया.

और पढ़ें: शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार के नाम पर रखा जाएगा कॉलेज और सड़क का नाम, सरकार ने किया एलान

विशेष अदालत के जज अरविंद कुमार की कोर्ट में मिशेल को पेश किया गया. सीबीआई ने मिशेल के 14 दिनों के हिरासत की मांग की थी. मिशेल के वकील ने विशेष अदालत से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की थी, लेकिन सीबीआई ने मिशेल को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की अनुमति की मांग की थी