BREAKING NEWS
  • Pulwama Attack : जावेद अख्तर ने दिया पाक टीवी एंकर को ऐसा जवाब कि पलट कर नहीं पूछा सवाल- Read More »
  • सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान भारत पहुंचे, पीएम मोदी ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत- Read More »
  • Kumbh Mela2019 : माघी पूर्णिमा के दिन 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने लगाई संगम में डुबकी, तस्वीरें देखें- Read More »

अगले 24 घंटों में हाई अलर्ट पर उत्तराखंड, भारी बारिश की चेतावनी जारी, चीन ने बढ़ाई असम की मुश्किलें

News State Bureau  |   Updated On : August 31, 2018 08:53 PM
उत्तराखंड बारिश (IANS)

उत्तराखंड बारिश (IANS)

नई दिल्ली :  

मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में उत्तराखंड के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। देहरादून, रुद्रप्रयाग, चमोली, पौड़ी, नैनीताल और उधमसिंह नगर में भारी बारिश होने का आसार हैं, जिसके बाद जिला प्राधिकरणों और आपदा प्रबंधन टीमों को सतर्क कर दिया गया है। निचले इलाके, नदियों के किनारे और भूस्खलन संभावित क्षेत्रों में सतर्कता बढ़ा दी गई है। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) को हाई अलर्ट पर रखा गया है। मशहूर पर्यटक स्थल मसूरी में भी अगले 24 घंटों में मूसलाधार बारिश होने की आशंका जताई गई है।

 इस बीच, उत्तराखंड में पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश का कहर जारी है, जिसमें जान-माल का नुसकान हुआ है। पिछले 48 घंटों में 10 अपनी जान गवां चुके है।चमोली जिले के रतगांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर एक 54 वर्षीय शख्स की मौत हो गई। बागेश्वर में भारी बारिश के चलते नौ घर क्षतिग्रस्त हो गए। हरिद्वार में भी भारी बारिश हो रही है। वहीं

चीन ने बढ़ाई असम की मुश्किलें 

दूसरी ओर असम में भी बाढ़ का खतरा मंडराया हुआ है। चीन ने ब्रह्मपुत्र नदी में पानी छोड़े जाने की चेतावनी जारी की है। चीन की ओर से कहा गया है कि देश में काफी बारिश हो रही है जिसके कारण वह नदी में पानी छोड़ सकता है। चीन के अलर्ट जारी ने भारत की चिंता को बढ़ा दिया है। असम के डिब्रूगढ़ जिले में अधिकारियों को जिला हेडक्वार्टर न छोड़ने की हिदायत दी गई है।

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश 

उत्तर प्रदेश की राजधानी में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। जलभराव की समस्या की वजह से सैकड़ों स्कूली बच्चे कई जगहों पर फंसे रहे। घर से निकले स्कूली बच्चें सड़कों व चौराहों पर फंसे रहे और कई बच्चे फ्लाईओवर के नीचे खड़े दिखाई दिए। शामियाना रोड, नाका हिंडोला, अमीनाबाद, हजरतगंज, इंदिरानगर, हरिहरनगर, जानकीपुरम, अलीगंज, नारही, सप्रू मार्ग और गोमतीनगर के कई निचले क्षेत्रों से जल भराव की सूचना है।

(इनपुट- आईएनएस)

First Published: Friday, August 31, 2018 08:35 PM

RELATED TAG: Assam, Uttrakhand, Uttar Pradesh,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो