BREAKING NEWS
  • RBSE Rajasthan Board 12th Arts Results 2019 LIVE UPDATES: राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट स्ट्रीम का रिजल्ट आज- Read More »
  • ... तो इस वजह से IAF की मिसाइल ने उड़ाया था अपना ही विमान, 6 जवान हो गए थे शहीद- Read More »
  • World Cup 2019: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने धोनी को बताया टीम इंडिया का संकट मोचन- Read More »

IAS टॉपर रहे शाह फैसल ने लॅान्च की अपनी पार्टी, JNU नेता शेहला रशीद का मिला साथ

News State Bureau  |   Updated On : March 17, 2019 06:20 PM
शाह फैसल ने लॅान्च की अपनी पार्टी (फोटो-ANI)

शाह फैसल ने लॅान्च की अपनी पार्टी (फोटो-ANI)

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर के पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने अपनी पार्टी का ऐलान कर दिया. उन्होंने अपनी पार्टी का नाम 'जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट' दिया है. वहीं  जवाहरलाल नेशनल यूनिवर्सिटी छात्र संघ (जेएनयूएसयू) की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद भी फैजल की पार्टी में शामिल हुईं है. पार्टी के लॉन्च के दौरान शेहला रशीद मंच पर मौजूद रहीं. बता दें कि इसी साल जनवरी महीने में शाह फैसल ने कश्मीर में मुस्लिमों की 'हत्या' के विरोध में आईएएस से इस्तीफा दे दिया था. इसके अलावा उन्होंने केंद्र सरकार पर आरबीआई, सीबीआई और एनआईए जैसी एजेंसियों को तबाह करने का भी आरोप लगाया था.

आईएएस की नौकरी छोड़ने के बाद से ही शाह फैसल के चुनाव लड़ने की खबरें सामने आ रही थी. शाह फैसल के नौकरी से इस्तीफा देने के तुरंत बाद पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने उन्हें इस फैसले पर बधाई भी दी थी. तब से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि फैसल घाटी की किसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं हालांकी शनिवार को उन्होंने अपनी नई पार्टी के गठन का ऐलान कर सारी चर्चाओं पर विराम लगा दिया था. फैसल ने रविवार को पार्टी के गठन की औपचारिक घोषणा की है.

ये भी पढ़ें: शाह फैसल ने इस्तीफे के बाद राजनीतिक भविष्य तय करने के लिए युवाओं से मांगे सुझाव, कहा- लोगों के विचार जानना चाहता हूं

गौरतलब है कि फैसल ने साल 2010 में आईएएस परीक्षा में टॉप किया था. उन्हें जम्मू-कश्मीर का होम कैडर आवंटित किया गया था, जहां उन्होंने जिला मजिस्ट्रेट, स्कूल शिक्षा निदेशक और राज्य के स्वामित्व वाले पावर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन के प्रबंध निदेशक के रूप में काम किया.

वहीं वामपंथी छात्र संगठन के साथ छात्र राजनीति करने वाली शेहला रशीद, जेएनयू छात्रसंघ की उपाध्यक्ष रह चुकी हैं. जेएनयू में कथित तौर पर लगे देशविरोधी नारों के बाद हुए विवाद में शेहला कन्हैया कुमार और उमर खालिद के साथ ही चर्चा में आई थी.

First Published: Sunday, March 17, 2019 05:47 PM

RELATED TAG: Shah Faesal, Former Ias Officer Shah Faesal, Jammu And Kashmir Peoples Movement, Shehla Rashid, Jnu, Jammuandkashmir,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो