logo-image

कर्नाटक के पूर्व CM कुमारास्वामी जा सकते हैं जेल, घोटाले में नहीं मिली जमानत

जनता दल सेक्युलर (JDS) के नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारास्वामी पर भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते बैंगलुरू हाईकोर्ट में लगी अग्रिम जमानत की याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

Updated on: 13 Jun 2017, 06:50 PM

नई दिल्ली:

जनता दल सेक्युलर (JDS) के नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारास्वामी पर भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते बैंगलुरू हाईकोर्ट में लगी अग्रिम जमानत की याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया है। अब कुमारास्वामी खनन घोटालों के आरोपों में गिरफ्तार हो सकते हैं।

बता दें कि कुमारास्वामी 2006 से 2007 तक कर्नाटक के मुख्यमंत्री रहे थे। उनके इस कार्यकाल में माइनिंग से संबंधित बड़ा घोटाला सामने आया था। कुमारास्वामी पर आरोप है कि इन्होंने सीएम पद पर रहते हुए प्राइवेट कंपनी जंथाकल को फायदा पहुंचाया है।

दरअसल 2007 में जंथाकल कंपनी की माइनिंग लीज खत्म हो रही थी। इस दौरान उसकी लीज को 40 साल तक रिन्यू करने के लिए कुमारास्वामी माइंस विभाग के आयुक्त गंगाराम भदेरिया पर दवाब डाला था। इस दौरान लीज पास कर दी गई थी।

और पढ़ें: मंदसौर में राहुल के बाद अब ज्योतिरादित्य को MP पुलिस ने किया गिरफ्तार

बता दें कि लोकायुक्त की विशेष जांच टीम ने पिछले महीने ही आईएएस अधिकारी गंगाराम भदेरिया को गिरफ्तार किया था। पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि जंथाकल कंपनी लीज को बढ़ाने के लिए जो मापदंड चाहिए थे उन्हे पूरा नहीं कर पा रही थी।

जंथाकल इंटरप्राइजेज के मालिक विनोद गोयल को फर्जीवाड़े के आरोप में 2015 में गिरफ्तार किया गया था।

और पढ़ें: लालू के बेटे तेज प्रताप यादव के घर डॉक्टरों की तैनाती