logo-image

कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह का बेतुका बयान, कहा- मीडिया अटेंशन के लिए आंदोलन कर रहे किसान

देश के कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने किसान आंदोलन पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि किसान मीडिया में आने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

Updated on: 03 Jun 2018, 08:37 AM

नई दिल्ली:

एक तरफ कर्ज़ माफी और फ़सलों के न्यूनतम समर्थन मुल्य तय किए जाने को लेकर पूरे देश के किसान 10 दिनों के 'गांव बंद' आंदोलन पर है।

वहीं देश के कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने किसान आंदोलन पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि किसान मीडिया में आने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

इतना ही नहीं उन्होंने इस आंदोलन के पीछे विपक्ष का हाथ बताते हुए कहा कि किसान विपक्ष के इशारे पर सरकार गिराने के लिए यह मांग कर रही है।

सिंह ने कहा, 'किसान मीडिया में आने के लिए असामान्य मांग कर रहे हैं क्योंकि उनके संगठन में काफी कम लोग हैं।'

बता दें कि 'गांव बंद' आंदोलन के दौरान एक जून से 10 जून तक किसान अपने उत्पादन (फल, सब्जी, दूध और अनाज) शहर नहीं भेज रहे हैं। अपनी मांगो के लेकर पिछले दो दिनों से किसान अपने फ़सलों को सड़क पर फेक रहे हैं।

मंत्री ने आगे कहा, 'मीडिया में आने के लिए कुछ अनोखे काम करने पड़ते हैं। देश में अभी 12-14 करोड़ किसान हैं, जबकि किसी भी संगठन से कुछ हज़ार किसान ही जुड़े हैं। और मीडिया में आने के लिए कुछ अनोखा काम करना ही पड़ता है।'

आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कृषि मंत्री के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'जब पूरे देश का किसान परेशान है, तनाव झेल रहा है उस परिस्थिति में कृषि मंत्री का यह बेतुका बयान असंवेदनशीलता की पराकाष्ठा है। उन्हें इस पद पर बने रहने का कोई हक़ नहीं है।'

और पढ़ें- दिल्ली: किसान आंदोलन से शहर में रुक सकती है सब्जी और फलों की सप्लाई