कांग्रेस ने सोज़ के बयान से किया किनारा, कहा- अपनी किताब बेचने का सस्ता हथकंडा

पार्टी नेता सैफुद्दीन सोज़ के बयान पर घिरी कांग्रेस ने उनके बयान से किनारा करते हुए कहा है कि उनका बयान अपनी किताब बेचने के लिये एक 'सस्ता हथकंडा' हो सकता है।

News State Bureau   |   Updated On : June 22, 2018 09:48 PM

नई दिल्ली :  

पार्टी नेता सैफुद्दीन सोज़ के बयान पर घिरी कांग्रेस ने उनके बयान से किनारा करते हुए कहा है कि उनका बयान अपनी किताब बेचने के लिये एक 'सस्ता हथकंडा' हो सकता है। साथ ही पार्टी ने उनके बयान को खारिज करते हुए राज्य इकाई पर उचित कार्रवाई की जिम्मेदारी डाल दी है।

सोज़ ने अपनी किताब में कहा है कि कश्मीरियों के लिये 'स्वतंत्रता' पहला चुनाव होगा। उन्होंने इस संबंध मे पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह परवेज़ मुशर्रफ का समर्थन किया।

अपनी किताब में सोज़ ने कहा है, 'मुशर्रफ ने कहा था कि अगर मौका दिया जाए तो कश्मीर के लोग स्वतंत्रता चाहेंगे। सच तो ये है कि मुशर्रफ का ये आकलन आज भी उतना ही सही है।'

कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जम्मू- कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और हमेशा रहेगा... ये एक न बदलने वाला सच है।

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस और भारत का हर व्यक्ति इसे किताब बेचने के लिये अपनाया गया एक हथकंडा ही मानेगा, क्योंकि ये किताब अभी क बाज़ार में नहीं आई है। एक न बदलने वाला सच है कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और हमेशा ही रहेगा।'

और पढ़ें: श्रीनगर: त्राल में सीआरपीएफ के दस्ते पर ग्रेनेड फेंका, 9 जवान घायल

उन्होंने कहा कि लोग इस तरह के बयान मीडिया में अपने दोस्तों के माध्यम से किताब बेचने के लिये या फिर प्रसिद्धि पाने के लिये देता रहेंगे।

सुरजेवाला ने पार्टी नेता गुलाम नबीं आजाद के बयान पर भी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि उनके कहने का मतलब था कि आतंक रोधी कार्रवाई के दौरान नागरिकों को नहीं मारा जाना चाहिये। जो आम लोगों के हित की बात है इसे इसी अर्थ में देखा जाना चाहिये और राष्ट्र विरोधी जैसा कोई दूसरा अर्थ नहीं निकाला जाना चाहिये।

सोज़ के खिलाफ कार्रवाई के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'जम्मू-कश्मीर राज्य इकाई इस संबंध में विचार कर उचित कार्रवाई करेगी और फैसला लेगी।'

उऩ्होंने बीजेपी को घेरने के लिये यशवंत सिन्हा के श्रीनगर में दिये बयान और जिन्ना पर पार्टी के वरिष्ठ नेता एलके आडवाणी के बयान का भी जिक्र किया।

और पढ़ें: माल्या पर ED की नकेल, भगोड़ा आर्थिक अपराधी होगा घोषित

First Published: Friday, June 22, 2018 09:39 PM

RELATED TAG: Saifuddin Soz, Congress,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो