मणिपुर, गोवा में सरकार गठन को लेकर कांग्रेस ने लोकसभा में कहा, यह सदन के लिए काला दिन

कांग्रेस ने मंगलवार को गोवा और मणिपुर विधानसभा चुनावों में मिले जनादेश का सम्मान न करने का आरोप लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा।

  |   Updated On : March 14, 2017 07:30 PM
मुनियप्पा (फाइल फोटो)

मुनियप्पा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

कांग्रेस ने मंगलवार को गोवा और मणिपुर विधानसभा चुनावों में मिले जनादेश का सम्मान न करने का आरोप लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा। गोवा और मणिपुर में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में सर्वाधिक सीटें न जीतने के बावजूद बीजेपी द्वारा कांग्रेस को सरकार बनाने का मौका न दिए जाने को लेकर भी कांग्रेस ने लोकसभा में बीजेपी को आड़े हाथों लिया।

कांग्रेस नेता मुनियप्पा ने कहा, 'हमें जनादेश का सम्मान करना चाहिए। दुर्भाग्य से आज (मंगलवार) का दिन सदन के लिए एक काला दिन है।'

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन शुरू में कांग्रेस को सदन में यह मुद्दा उठाने की इजाजत नहीं दी, जिसके बाद कांग्रेस नेता के.एच. मुनियप्पा ने उस समय इस मुद्दे को उठाया, जब निचले सदन में रेल मंत्रालय के लिए अनुदान मांगों पर चर्चा शुरू हुई।

और पढ़ें: मनोहर पर्रिकर ने गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

बीजेपी द्वारा गोवा और मणिपुर में सरकार बनाने का दावा करने पर मुनियप्पा ने कहा, 'अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा होता कि उन्होंने देश के सबसे बड़े राज्य में विजय हासिल की है और वह इन दो अन्य राज्यों की जनता के जनादेश का सम्मान करते हैं, तो मैं उनकी सराहना करता। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।'

गौरतलब है कि गोवा और मणिपुर में कांग्रेस को सर्वाधिक सीटें मिली हैं, लेकिन दोनों ही राज्यों के राज्यपालों ने बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया।

और पढ़ें: जेटली ने गोवा में BJP के दावे को सही ठहराया, कहा- कांग्रेस को शिकायत करने की आदत है

First Published: Tuesday, March 14, 2017 07:17 PM

RELATED TAG: Congress, Bjp, Goa, Manipur, Black Day, Budget Session 2017,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो