logo-image

गोवा में बोले राहुल गांधी, गायब राफेल फाइलों की जांच मनोहर पर्रिकर से शुरू हो

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि गायब राफेल फाइलों की कोई भी जांच गोवा के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर से शुरू होनी चाहिए.

Updated on: 08 Mar 2019, 11:31 PM

पणजी:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि गायब राफेल फाइलों की कोई भी जांच गोवा के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर से शुरू होनी चाहिए. राहुल ने पार्टी की बूथ समिति के कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि गायब राफेल फाइलों की तरह बीमार पर्रिकर के नेतृत्व वाली गोवा सरकार भी गायब है.

राहुल गांधी ने कहा, 'आप कोई जांच शुरू करना चाहते हैं, तो जांच पर्रिकर से शुरू करें. पर्रिकर ने कैबिनेट की बैठक में स्पष्ट तौर पर कहा था कि राफेल की फाइलें उनके पास हैं और नरेंद्र मोदी उन्हें गोवा के मुख्यमंत्री पद से हटा नहीं सकते, क्योंकि जिस दिन वह ऐसा करेंगे, मैं राफेल की फाइलें सार्वजनिक कर दूंगा.'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, 'लेकिन सिर्फ फाइलें ही गायब नहीं हैं. गोवा सरकार भी गायब है.' उनका इशारा पर्रिकर की गंभीर बीमारी के कारण इस तटीय राज्य के प्रशासन में आई शिथिलता की तरफ था.

और पढ़ें: लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए बीजेपी कर रही है मंथन, पीएम मोदी समेत वरिष्ठ नेता मौजूद 

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले सुप्रीम कोर्ट में सरकार ने कहा था कि रक्षा मंत्रालय से दस्तावेज चोरी हो गए हैं. अटॉर्नी जनरल के के वेणुगोपाल ने अदालत में कहा कि रक्षा मंत्रालय से दस्तावेज किसी कर्मचारी द्वारा चुराए गए हैं। इसकी जांच चल रही है। यह बेहद संवेदनशील मामला है। इसके बाद से विपक्ष सरकार पर लगातार हमलावर है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा था।