बहरीन से राहुल का मोदी पर अटैक, कहा-'घर' में गंभीर समस्या, रोजगार के बदलेे फैलाई जा रही नफरत

राहुल गांधी ने मोदी सरकार की नीतियों की कथित विफलता का भी जिक्र करते हुए कहा कि देश में शिक्षा और रोजगार पर ध्यान देने की जगह नफरत फैलाई जा रही है।

  |   Updated On : January 09, 2018 12:15 AM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (ट्वीटर वॉल से)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (ट्वीटर वॉल से)

ख़ास बातें
  •  कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी आज पहली बार विदेश यात्रा पर खाड़ी देश बहरीन पहुंचे
  •   भारतीय मूल के लोगों से मुलाकात के दौरान राहुल ने उन्हें देश में मौजूद 'समस्या का समाधान' बताया

नई दिल्ली:  

कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी आज पहली बार विदेश यात्रा पर खाड़ी देश बहरीन पहुंचे। भारतीय मूल के लोगों से मुलाकात के दौरान राहुल ने उन्हें 'घर' में मौजूद 'समस्या' के बारे में बताया।

बहरीन में रहने वाले (नॉन रेजिडेंशियल इंडियन) एनआरआई से मिलने के लिए राहुल गांधी के लिए खास कार्यक्रम 'ग्लोबल आर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया ऑरिजन' का आयोजन किया गया था, जिसमें बोलते हुए उन्होंने कहा मैं यहां आपको यह बताने आया हूं कि आप अपने देश के लिए कितने महत्वपूर्ण हैं।

राहुल ने कहा, 'मैं आपको यह बताना चाहता हूं आप देश के लिए कितने अहम है। मैं आपको कहना चाहता हूं कि घर में गंभीर समस्या है और आप उस समाधान का हिस्सा हैं।'

और पढ़ें: कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहले विदेश दौरे पर बहरीन पहुंचे राहुल, भारतीय मूल के लोगों से करेंगे मुलाकात

राहुल गांधी ने इस दौरान मोदी सरकार की नीतियों की कथित विफलता का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि देश में शिक्षा और रोजगार पर ध्यान देने की जगह नफरत फैलाई जा रही है।

राहुल ने कहा, 'इस बात को स्वीकार करने की बजाए कि रोजगार के मौके पैदा नहीं हो पा रहे हैं, सभी धर्म और समुदाय के लोगों को एकजुट करने की बजाए सरकार बेरोजगार युवाओं के डर को दो समुदाय के बीच नफरत फैलाने के लिए इस्तेमाल कर रही है।'

गौरतलब है कि राहुल गांधी इससे पहले अपने अमेरिकी यात्रा के दौरान में देश में बढ़ती 'असहिष्णुता' और बढ़ती 'बेरोजगारी' का मुद्दा उठा चुके हैं।

गुजरात चुनाव के दौरान भी उन्होंने बेरोजगारी को मुद्दा बनाया था। राहुल ने कहा, 'गुजरात बीजेपी का गढ़ है और इस बार वह वहां से बच के निकली है।'

राहुल ने कहा, 'देश की सरकार यह मानने को तैयार ही नहीं है कि हम नौकरियां पैदा करने में मुश्किलों का समना कर रहे हैं। धर्म और जाति के नाम पर लोगों को जोड़ने में भी नाकाम हैं, फिर भी सरकार युवाओं को बेरोजगारी की फिक्र से दूर नफरत फैलाने में व्यस्त है।'

और पढ़ें: सिनेमाघरों में राष्ट्रगान को अनिवार्य किए जाने के खिलाफ केंद्र सरकार

First Published: Monday, January 08, 2018 09:27 PM

RELATED TAG: Congress, Congress President, Rahul Gandhi, Global Organisation, People, Indian, Origin, Bahrain,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो