logo-image

रॉबर्ट वाड्रा को ED दफ्तर छोड़ने के बाद कांग्रेस के मुख्यालय पहुंची प्रियंका गांधी, कहा- परिवार के साथ खड़ी हूं

प्रियंका गांधी कांग्रेस की महासचिव बनने के बाद पार्टी के मुख्यालय पहुंची.

Updated on: 07 Feb 2019, 12:05 AM

नई दिल्ली:

मनी लॉन्डरिंग मामले में पूछताछ के लिए प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दफ्तर में पहुंचे. बताया जा रहा है कि ईडी के चार बड़े अफसर वाड्रा से पूछताछ कर रहे हैं. अपने पति को ईडी के डस्टर छोड़ने के बाद पहली बार प्रियंका गांधी कांग्रेस की महासचिव बनने के बाद पार्टी के मुख्यालय पहुंची. इस दौरान समर्थकों ने प्रियंका गांधी आई है, नई रोशना लाई है' के नारे लगाए. मीडिया से बातचीत के दौरान प्रियंका वाड्रा ने कहा कि वह राहुल गांधी और यूपी की जनता की शुक्रगुजार हैं. रॉबर्ट वाड्रा के सवाल पर प्रियंका ने जवाब दिया, 'आप सब जानते है और जनता भी सब जानती कि क्या हो रहा है, दुनिया जानती है राजनीति क्या है.' कांग्रेस महासचिव ने आगे कहा, 'मैं अपने परिवार के साथ खड़ी हूं.' अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के दफ्तर में पत्रकारों ने प्रियंका से पूछा था कि क्या वह पूछताछ के लिए अपने पति को ईडी के दफ्तर छोड़ने के जरिये कोई संदेश देना चाहती हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या यह राजनीतिक बदला है, उन्होंने कहा कि हर किसी को पता है कि यह क्यों किया जा रहा है.

पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी की कांग्रेस मुख्यालय जाते हुए वीडियो सामने आई है. बड़ी संख्या में प्रियंका समर्थकों से घिरी हुई हैं. समर्थक प्रियंका गांधी ज़िंदाबाद के नारे लगाते हुए सुने जा सकते हैं. 

सक्रिय राजनीति में उतरने वाली गांधी-नेहरू परिवार की पांचवी पीढ़ी की सदस्य और कांग्रेस की नवनियुक्त महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा एआईसीसी मुख्यालय में अपने भाई और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यालय के पास वाले कमरे से अपना काम करेंगी. अमेरिका से वापस लौटने के एक दिन बाद मंगलवार को यह कमरा उन्हें आवंटित किया गया. कमरे में पूर्व प्रधानमंत्रियों जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी और संप्रग की अध्यक्ष सोनिया गांधी की तस्वीरें लगी हुई हैं. मेज पर राहुल गांधी की तस्वीर रखी हुई है और वह अपने कमरे में और अधिक तस्वीरें लगा सकती हैं. 

और पढ़ें: LIVE: ED दफ्तर पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा, मनी लांड्रिंग मामले में चार बड़े अफसर कर रहे हैं पूछताछ

यह वही कमरा है जिसमें राहुल गांधी दिसंबर 2017 में कांग्रेस अध्यक्ष बनने से पहले काम किया करते थे. प्रियंका ने अमेरिका से वापस आने के बाद सोमवार को राहुल गांधी से मुलाकात की थी. बैठक में पार्टी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल हुए, जिन्हें पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रभार सौंपा गया है. अबतक राजनीति में प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश में अपने परिवार के सदस्यों के निर्वाचन क्षेत्रों में प्रचार अभियान तक सीमित थीं. उत्तर प्रदेश में लोकसभा की  80 सीटें हैं. पार्टी कार्यकर्ताओं की अटकलें हैं कि गांधी परिवार की सक्रिय राजनीति की विरासत रहीं प्रियंका गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के निर्वाचन क्षेत्र राय बरेली से चुनाव लड़ सकती हैं.