सीबीएसई पेपर लीक मामला: दिल्ली पुलिस ने गूगल से मांगी ई-मेल आईडी की जानकारी

News State Bureau   |   Updated On : March 30, 2018 06:56:08 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली :  

सीबीएसई पेपर लीक मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गूगल को पत्र लिखकर जानकारी मांगी है।

क्राइम ब्रांच ने गूगल से उस व्यक्ति के ई-मेल आईडी की जानकारी मांगी है जिसने सीबीएससी अध्यक्ष को 10 वीं कक्षा के गणित के प्रश्न पत्र लीक होने को लेकर मेल किया था।

क्राइम ब्रांच ने बताया है कि सीबीएसई के बोर्ड के अध्यक्ष अनीता करवाल को 28 मार्च को गणित परीक्षा से एक दिन पहले ई-मेल मिला जिससे पेपर लीक होने की बात पता चली।

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा- जो ई-मेल सीबीएसई के अध्यक्ष को मिला है उसमें हाथों से लिखे प्रश्न पत्रों के 12 पन्ने थे जिसे व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर किया गया था।

आपको बता दें सीबीएसई ने दसवीं कक्षा के गणित और 12 वीं के अर्थशास्त्र के पेपर लीक होने के बाद इन दोनों परीक्षाओं को दोबारा कराने की घोषणा की है और साथ ही पूलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस जांच में नए खुलासे सामने आ रहे हैं। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अब 10 व्हाट्सएप ग्रुप की पहचान की है जिसके जरिये पेपर लीक को अंजाम दिया गया था।

बताया जा रहा है कि बारहवीं कक्षा के अर्थशास्त्र का पेपर व्हाट्सएप के जरिये ही लीक किया गया था। पेपर को कम से कम 10 व्हाट्सएप ग्रुप में भेजा गया था।क्राइम ब्रांच ने कहा है कि इन सभी ग्रुप में करीब 50 से 60 सदस्य हैं। मामले की जांच और पूछताछ जारी है।

और पढ़ें: SC/ST एक्टः SC के फैसले के खिलाफ केंद्र सरकार दायर करेगी पुनर्विचार याचिका

First Published: Mar 30, 2018 05:57:25 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो